undefined

ये पावर बैंक कर देगा इन्वर्टर की छुट्टी

ये पावर बैंक कर देगा इन्वर्टर की छुट्टी
X

नई दिल्ली। अब इन्वर्टर की छुट्टी होने वाली है।

क्या आपने कभी 27 मिलियन mAh का पावरबैंक सुना है? स्मार्टफोन्स के बढ़ते इस्तेमाल की वजह से बाजार में पावरबैंक्स की डिमांड भी बढ़ गई है। एक सामान्य यूजर आमतौर पर 5000mAh या 10,000mAh का पावरबैंक खरीदता है। लेकिन अगर आप एक हैवी यूजर हैं, तो 20,000mAh के पावरबैंक्स भी बाजार में उपलब्ध हैं। वहीं, चीन के एक शख्स ने खुद ही 27 मिलियन mAh का पावरबैंक बना डाला। यह शख्स यूट्यूब क्रिएटर है, जिन्होंने हाल ही में इस पावरबैंक का वीडियो डाला है। वीडियो में, वह मजाकिया रुप में बताते हैं कि उनके दोस्तों के बड़े पावर बैंक देखकर वह तंग आ गए और दिखाना चाहते हैं कि उसके पास सबसे बड़ा और सबसे लंबे समय तक चलने वाली बैटरी वाला पावरबैंक है। पावर बैंक को देखकर ऐसा लगता है कि शख्स ने एक बड़ा फ्लैट बैटरी पैक खरीदा है। इसके बाद उन्होंने बैटरी पैक को सिल्वर मैटेलिक केसिंग से सुरक्षित किया ताकि डिज़ाइन पावर बैंक के जैसा दिखे।

अगला स्टेप इनपुट और आउटपुट चार्जिंग पोर्ट सेटअप करना था। शख्स ने इस पावरबैंक में 1 इनपुट और 60 आउटपुट चार्जिंग पोर्ट लगाए, जो 220V सपोर्ट करते हैं। उन्होंने बताया कि उनके नए "आविष्कार" वाले इस पावर बैंक से एक ही समय में स्मार्टफोन, टैबलेट और लैपटॉप जैसे 20 डिवाइसेस को चार्ज किया जा सकता है।

इसके अलावा, पावर बैंक की हाई 220V वोल्टेज रेटिंग की वजह से यह टीवी, वॉशिंग मशीन और इलेक्ट्रिक इंडक्शन कुकर पॉट को भी चला सकता है। हालांकि, लगता है इसे सिर्फ मनोरंजन के लिए बनाया गया है, क्योंकि यह पावरबैंक अपने बड़े साइज की वजह से पोर्टेबल नहीं है।

Next Story