Top
undefined

5 गजब के फीचर्स देगा Whatsapp

5 गजब के फीचर्स देगा Whatsapp
X

नई दिल्ली। दुनिया का पॉप्युलर इंस्टैंट मेसेजिंग प्लेटफॉर्म Whatsapp जल्द ही कुछ नएफीचर देनेवाला है। हालांकि Whatsapp लगातार अपने यूजर्स को बनाय रखने के लिए समय समय पर नए फीचर निकलता रहता है। दुनिया भर में Whatsapp के लाखो यूजर्स पर भारत में इसका सबसे ज़ादा इस्तेमाल होता है। इसी कारन से Whatsapp मौजूदा फीचर्स में कुछ नए फीचर जोड़ने जा रहा है। जिसमे से एक WhatsappPay है, जोकी एक पेमेंट ट्रांसफर करने का प्लात्फ्रोम होगा। जिसकी मदत से यूजर्स Whatsapp से ही डिजिटल पेमेंट कर सकेंगे। दूसरा फीचर शेयर चैट विडियोज के लिए PIP सपॉर्ट है जिसमे यूजर शेयरचैट विडियो भी यूट्यूब की तरह पिक्चर इन पिक्चर मोड में देख सकेंगे।

वॉलपेपर के लिए भी नया फीचर लाने जा रहा है। अभी Whatsapp पर यूजर्स एक ही वॉलपेपर हर चाट के लिए लगा पाते है पर कस्टमाइजेबल वॉलपेपर्स से यूजर्स अलग अलग चैट के लिए अलग अलग वॉलपैपर सेट कर सकेंगे। इसके अतिरिक्त Whatsapp एक्सपायरी मैसेज का भी फीचर लाने जा रहा है। जिसमे यूजर्स मैसेज भेजते टाइम उसका एक्सपायरी टाइम सेट कर सकता है , जिसके बाद वो मैसेज अपने आप डिलीट हो जायेगा।

आज के दौर में दौर में जहा Whatsapp लोगो के लिए काफी मदतगार साबित हुआ है वही उसके कुछ नुकसान भी है। Whatsapp के जरिये फेक मैसेज भी भेजे जाते है। पर इस को कण्ट्रोल करने के लिए Whatsapp सर्च द वेब का ऑप्शन ला रहा है। जहा पर Whatsapp पर ही यूजर्स वेब पर कुछ भी सर्च कर सकते है। उनको किसी अतिरिक्त प्लात्फ्रोम की जरुरत नहीं पड़ेगी।

Next Story