Top
undefined

चुनाव पूर्व सर्वे में ट्रंप के लिए खतरे की घंटी

चुनाव पूर्व सर्वे में ट्रंप के लिए खतरे की घंटी
X

वॉशिंग्टन। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए तीन नवंबर को मतदान से पूर्व सर्वे ट्रंप के लिए खतरे की घंटी बजा रहे हैं। इसमें बाइडन को बढत का अनुमान लगाया गया है।

इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बाइडन के गृहनगर पहुंचे जहां उन्होंने उन दावों को खारिज कर दिया जिसमें कहा जा रहा है कि वह इलेक्शन हार जाएंगे। ट्रंप ने कहा कि मैं इन फर्जी लोगों को देख रहा हूं। हम किसी भी तरह से चुनाव जीतने जा रहे हैं।

ट्रंप पेन्सिलवेनिया पहुंचे हैं। इसी राज्य में बाइडन का गृह नगर स्क्रेंटन स्थित है। साल 2016 के इलेक्शन में पेन्सिलवेनिया में ट्रंप ने बड़ी जीत दर्ज की थी. हालांकि इस बार बाइडन उनसे थोड़ा आगे हैं। ट्रंप ने 4 साल पहले वाली जीत को फिर से दोहराने के लिए एक रैली में कहा कि आपने एक बाहरी को अमेरिका का राष्ट्रपति चुना था, जो अंततः अमेरिका फर्स्ट की रणनीति को आगे बढ़ा रहा है।

स्विंग स्टेट्स में ट्रंप को ओपिनियन पोल्स ने थोड़ी बढ़त दी है। इन राज्यों में ट्रंप और बाइडन के बीच कांटे की टक्कर मानी जा रही है हालांकि जॉर्जिया और टेक्सास सरीखे राज्यों में रिपब्लिकन को कुछ नुकसान होने की आशंका भी जाहिर की गई है।

Next Story