undefined

एक हजार फीट की ऊंचाई पर विमान में धमाके के साथ लगी आग

कॉलराडो. अमेरिका के डेनवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से शनिवार को 231 यात्रियों सहित उडान भरने वाले यूनाइटेड एयरलाइंस फ्लाइट 328 में उड़ान भरने के कुछ ही सेकेंड बाद फ्लाइट का एक इंजन फेल हो गया और आग की लपटों के साथ जलने लगा. फेडरल एविएशन ऐडमिनिस्ट्रेशन ने बताया कि होनोलूलू जा रहा बोईंग 777 विमान टेकऑफ के फौरन बाद एक इंजन फेल होने के चलते वापस लौट आया. उड़ान के बाद इंजन फेल होने से इसमें आग लग गई थी जिसका वीडियो एक यात्री ने बनाया. अच्छी बात यह रही कि प्लेन उड़ान के 20 मिनट में ही वापस लैंड हो गया और किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ.

इंजन जन फेल होने की जानकारी पायलट ने भी फौरन ग्राउंड कंट्रोल को दी और मेडे की कॉल भी दी. वहीं, प्लेन के पुर्जे आसमान से गिरे और डेनवर से कई मील दूर तक लोगों के घरों तक पहुंच गए. ब्रूमफील्ड पुलिस डिपार्टमेंट ने तस्वीरें शेयर की हैं जिनमें बड़े-बड़े हिस्से घरों के बाहर पड़े दिख रहे हैं. हालांकि, इनके कारण किसी को चोट नहीं पहुंची है और इन्हें वापस ले जाया जा चुका है.

इस विमान में 10 लोगों के क्रू के साथ 231 लोग सवार थे. एक यात्री ने बताया है कि उड़ान के कुछ ही मिनटों बाद एक भयानक धमाका सुनाई दिया. उन्होंने खिड़की से बाहर देखा तो इंजन ही गायब था. उस वक्त प्लेन 1000 फीट की ऊंचाई पर था. सुरक्षित लैंडिंग के बाद सबको नई फ्लाइट से भेजने का इंतजाम किया गया.

Next Story