undefined

कोरोना पर आस्टेªलियाई अखबार की खबर पर भडका उच्चायोग

‘द ऑस्ट्रलियन’ अखबार में एक खबर प्रकाशित करते हुए कोरोना वायरस की दूसरी लहर के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार बताया गया है।

कोरोना पर आस्टेªलियाई अखबार की खबर पर भडका उच्चायोग
X

सिडनी। भारत में कोरोना महामारी के फैलाव को लेकर ऑस्ट्रेलिया में प्रकाशित एक खबर में भारत सरकार को निशाना बनाए जाने पर तीखी प्रतिक्रिया हुई है।

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए भारत ने ऑस्ट्रेलियाई मीडिया से कहा है कि उसे तथ्यों को जांच-परखकर खबर बनानी चाहिए। कोरोना को लेकर 'द ऑस्ट्रलियन' अखबार में एक खबर प्रकाशित करते हुए कोरोना वायरस की दूसरी लहर के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार बताया गया है। अखबार ने एक तरह से यह दर्शाने का प्रयास किया है कि भारत सरकार ने स्थिति की गंभीरता को नहीं समझा जिसकी वजह से हालात बद से बदतर होते गए। इस खबर की भारतीय उच्चायोग ने निंदा करते हुए इसे पूरी तरह से आधारहीन, दुर्भावनापूर्ण और निंदनीय बताया। इस संबंध में अखबार के एडिटर इन चीफ क्रिस्टोफर डोरे को पत्र लिखकर भारत ने अपना विरोध भी दर्ज कराया है। पत्र में कहा गया है कि अखबार ने कोरोना महामारी से लड़ने के लिए भारत सरकार की तरफ से अपनाए गए तरीकों को कमतर आंका है। भारत सरकार ने कोरोना से निपटने के लिए कई उपाय अपनाए, जिनमें पिछले साल मार्च में लगाए गए लॉकडाउन से लेकर इस साल वैक्सीनेशन अभियान तक शामिल है।

Next Story