undefined
ब्रेकिंग

चोकसी को लेने गाया विमान खाली हाथ उडा

23 मई को वह डोमिनिका में पकड़ा गया था। उसके ऊपर अवैध तरीके से डोमिनिका में प्रवेश करने का आरोप है और इस मामले की कोर्ट में सुनवाई भी हो रही है।

चोकसी को लेने गाया विमान खाली हाथ उडा
X

नई दिल्ली। भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण को लेकर डोमिनिका गया भारत का प्राइवेट विमान खाली हाथ लौट आया है। कोर्ट में मामला लटकने के कारण चोकसी को नहीं लाया जा सका।

पिछले हफ्ते भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण से जुड़े दस्तावेजों के साथ डोमिनिका भेजे गए प्राइवेट विमान ने गुरुवार को रात 8.10 बजे (स्थानीय समयानुसार) द्वीप (डोमिनिका) से उड़ान भरी। बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) धोखाधड़ी मामले में वांछित चोकसी फिलहाल पुलिस की निगरानी में डोमिनिका-चाइना फ्रेंडशिप अस्पताल में है। सूत्रों ने कहा कि दस्तावेजों के साथ डोमिनिका गई भारतीय टीम भी लौटी है या नहीं, इसका अभी पता नहीं चल पाया है। इतना ही नहीं, उड़ान के गंतव्य का भी पता नहीं चल पाया है कि आखिर विमान ने कहां के लिए उड़ान भरी है। हालांकि, इतना तय है कि विमान डोमिनिका छोड़ चुका है। मेहुल चोकसी ने एंटीगुआ की नागरिकता ले ली है। 23 मई को वह डोमिनिका में पकड़ा गया था। उसके ऊपर अवैध तरीके से डोमिनिका में प्रवेश करने का आरोप है और इस मामले की कोर्ट में सुनवाई भी हो रही है।

कतर की एक्जीक्यूटिव उड़ान ए7सीईई के सार्वजनिक तौर पर उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक इस विमान ने 28 मई को तड़के तीन बजकर 44 मिनट पर दिल्ली हवाई अड्डे से उड़ान भरी और उसी दिन स्थानीय समयानुसार दिन में एक बजकर 16 मिनट पर डोमिनिका पहुंचा। हालांकि, चोकसी ने आरोप लगाया है कि एंटीगुआ और भारतीय की तरह दिखने वाले पुलिसकर्मियों ने उसे एंटीगुआ और बारबुडा में जॉली बंदरगाह से अगवा किया और उसे डोमिनिका ले गए।

Next Story