undefined

चेतावनी : एलियंस से संपर्क किया तो खत्म हो जाएगी धरती

चेतावनी : एलियंस से संपर्क किया तो खत्म हो जाएगी धरती
X

वॉशिंग्टन। दूसरे ग्रह के प्राणियों को लेकर छिड़ी बहस के बीच दुनिया के शीर्ष विज्ञानियों ने चेतावनी दी है कि अगर हमने एलियंस से संपर्क किया तो धरती पर से जीवन खत्‍म हो जाएगा।

इस संबंध में भौतिकविद और विज्ञान लेखक मार्क बुकानन ने कहा कि इस खतरे को देखते हुए हमें परग्रहियों के साथ संपर्क के किसी प्रयास को बंद कर देना चाहिए। उन्‍होंने अपने इस दावे के समर्थन में एक वीडियो का जिक्र किया है जिसे अप्रैल 2020 में अमेरिका के रक्षा विभाग ने जारी किया था।

इस वीडियो में नजर आ रहा है कि अमेरिकी नौसेना के विमान 'अज्ञात हवाई वस्‍तु' यूएफओ का सामना कर रहे हैं। यह वस्‍तु इतनी तेज और ऐसी दिशा में उड़ रही थी कि जो इंसान के बनाए विमानों द्वारा संभव नहीं है। एक साल पहले ही पेंटागन के एक लीक फुटेज में नजर आया था कि सैन डियागो के आकाश के ऊपर एक अज्ञात वस्‍तु उड़ान भर रही थी। इसमें खगोलविदों ने चेताया कि इन संभावित एलियंस को यह नहीं समझना चाहिए कि वे शांति के लिए यहां पर आ रहे हैं।

इस दावे के विपरीत कई विशेषज्ञों का कहना है कि उनकी सोच इससे अलग है। अगर हम एलियंस से संपर्क करते हैं तो यह मानवता को लाभ पहुंचाएगा। उन्‍होंने कहा कि एलियंस की तकनी का इस्‍तेमाल मानवता की भलाई के लिए किया जा सकता है और इससे धरती को बचाया जा सकेगा। अमेरिका में यूएफओ को लेकर रिपोर्ट आने वाली है।

Next Story