undefined

तालिबान की भारत को चेतावनी : फौजी दखल से गुरेज करे

तालिबान की भारत को चेतावनी : फौजी दखल से गुरेज करे
X

काबुल. अफगानिस्तान में तेजी से तमाम स्थानों पर कब्जे के अभियान में जुटे तालिबान ने भारत को चेतावनी दी है कि वह अफगानिस्तान में किसी भी फौजी दखल से गुरेज करे.

अमेरिका, ब्रिटेन, रूस समेत कई देश अफगानिस्तान में बिगड़ती स्थिति को लेकर लगातार चर्चा कर रहे हैं. भारत ने अपने नागरिकों को भी जल्द से जल्द अफगानिस्तान से निकलने की सलाह दी है.

इस दौरान तालिबान के प्रवक्ता ने कहा कि अगर भारत, अफगानिस्तान में सैन्य रूप से आता है और यहां उसकी उपस्थिति होती है, तो यह उनके लिए अच्छा नहीं होगा. उन्होंने अफगानिस्तान में दूसरे देशों के सैन्य उपस्थिति की हालत देखी, तो यह उनके लिए एक खुली किताब है. तालिबान अफगानिस्तान के बड़े हिस्से पर अपना कब्जा कर चुका है. हाल ही में उसने करीब 34 प्रांतीय राजधानियों को अपने काबू में कर लिया है.

तालिबान के प्रवक्ता सुहैल शाही ने कहा कि सैन्य भूमिका से आपका मतलब क्या है? अगर वे सैन्य तौर पर अफगानिस्तान आते हैं, तो मुझे नहीं लगता कि यह उनके लिए अच्छा होगा. उन्होंने अफगानिस्तान में दूसरे देशों की सैन्य मौजूदगी का भाग्य देखा है. ऐसे में यह उनके लिए खुली किताब है. और अफगान के लोगों या राष्ट्रीय परियोजनाओं को लेकर उनकी मदद, मुझे लगता है कि तारीफ करने वाली है. शाहीन ने कहा, 'डेम, नेशनल प्रोजेक्ट्स, इंफ्रास्ट्रक्चर और कुछ भी जो अफगानिस्तान के विकास, इसके दोबारा निर्माण, आर्थिक समृद्धि और अफगानिस्तान के लोगों के लिए किए गए कामों की सराहना करते हैं.'

Next Story