undefined

काबुल हवाई अड्डे पर बडे आतंकवादी हमले को लेकर चेतावनी

अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने सुरक्षा खतरों के मद्देनजर अपने नागरिकों से कहा है, जो ऐबे गेट, ईस्ट गेट या नार्थ गेट पर मौजूद नागरिक तुरंत वहां से हट जाएं। इससे पहले आस्ट्रेलिया ने भी अफगानिस्तान में अपने नागरिकों को काबुल हवाईअड्डे न जाने की सलाह दी।

काबुल हवाई अड्डे पर बडे आतंकवादी हमले को लेकर चेतावनी
X

लंदन। अफगानिस्तान में तख्ता पलट के बाद की राजधानी काबुल के हवाईअड्डे पर अमेरिकी फौजों का कब्जा है। वहां देश छोड़कर भागने वालों की भीड़ है। चिंता जताई गई है कि इसका फायदा उठाकर आतंकी किसी भी वक्त बड़ा हमला करने की तैयारी कर रहे हैं। ब्रिटेन और आस्ट्रेलिया ने अपने नागरिकों को काबुल हवाईअड्डे पर न जाने की सलाह दी है। इसके बाद अब अमेरिका ने भी अपने नागरिकों से सुरक्षित स्थानों पर रहने की अपील की है।

आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने सुरक्षा खतरों के मद्देनजर अपने नागरिकों से कहा है, जो ऐबे गेट, ईस्ट गेट या नार्थ गेट पर मौजूद नागरिक तुरंत वहां से हट जाएं। इससे पहले आस्ट्रेलिया ने भी अफगानिस्तान में अपने नागरिकों को काबुल हवाईअड्डे न जाने की सलाह दी। आस्ट्रेलिया ने हवाईअड्डा परिसर में मौजूद अपने नागरिकों को सुरक्षित स्थान पर जाने और अगले आदेश का इंतजार करने की सलाह दी है। आस्ट्रेलिया के विदेश मंत्री मारिसे पायने ने कहा कि यह ट्रैवल एडवाइजरी ब्रिटेन और न्यूजीलैंड की संशोधित यात्रा सलाह के समान है। ब्रिटेन ने भी खुफिया तंत्र से मिली जानकारी का हवाला देते हुए यह दावा किया है आतंकवादी काबुल हवाईअड्डे पर बड़ा हमला करने की योजना बना रहे हैं। ब्रिटिश आर्म्ड फोर्सेज मिनिस्टर जेम्स हेपी ने कहा कि हमें आतंकी हमले की बहुत ज्यादा पुख्ता जानकारी मिली है और इसलिए विदेश मंत्रालय ने देर रात अपने नागरिकों से काबुल एयरपोर्ट पर इकट्ठा न होने की अपील की है। उन्हें सुरक्षित स्थानों पर जाना चाहिए और अगले आदेश का इंतजार करना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि खतरा बहुत बड़ा है और ब्रिटेन वहां मौजूद लोगों को सुरक्षित रखने के लिए हर संभव कोशिश करेगा।

Next Story