undefined

पंजशीर में मसूद ने तालिबान के आगे हथियार डाले

पंजशीर में मसूद ने तालिबान के आगे हथियार डाले
X

नयी दिल्ली. तालिबान के खिलाफ पंजशीर घाटी में हथियार उठाने वाले रेजिस्टेंस फोर्स ने हथियार डाल दिए हैं. उसने संघर्षविराम की गुजारिश की है. रेजिस्टेंस फोर्स के नेताओं द्वारा जारी बयान में इसकी जानकारी दी गई है.

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया था कि शनिवार और रविवार को रेजिस्टेंस फोर्स को भारी नुकसान हुआ. नेशनल रेजिस्टेंस फ्रंट ने रविवार देर रात कहा कि ये तालिबान को पंजशीर घाटी में अपने सैन्य अभियानों को रोक दे और अपनी सेना को यहां से वापस बुला ले. इसके बदले में हम अपने बलों को सैन्य कार्रवाई से परहेज करने का निर्देश देंगे.

अफगानिस्तान के उत्तरपूर्व प्रांत पंजशीर में रेजिस्टेंस फोर्स के नेता अहमद मसूद ने रविवार को कहा, तालिबान के प्रांत छोड़ने पर रेजिस्टेंस फोर्स लड़ाई बंद करने और बातचीत शुरू करने के लिए तैयार है. मसूद ने रविवार को फेसबुक पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा, 'यदि तालिबान पंजशीर और अंदराब में अपने हमलों और सैन्य अभियानों को बंद कर देता है. विद्वानों और सुधारकों के साथ एक बड़ी बैठक आयोजित करने और चर्चा एवं बातचीत जारी रखने की उम्मीद करता है. ऐसे में नेशनल रेजिस्टेंस फोर्स एक स्थायी शांति प्राप्त करने के लिए युद्ध को तुरंत रोकने के लिए तैयार हैं.'

Next Story