Top
undefined

भूटान की सीमा में 2 किमी के अंदर डोकलाम के करीब चीन ने गांव बसाया

यह वही हिस्सा है जो डोकलाम क्षेत्र है। इस चीनी गांव को पंगड़ा के तौर पर बताया जा रहा है और यह भूटान की सीमा के अंदर 2 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। यह जगह डोकलाम से करीब 9 किमी दूर है।

भूटान की सीमा में 2 किमी के अंदर डोकलाम के करीब चीन ने गांव बसाया
X

नई दिल्ली। चीन अपनी खुराफात से बाज नहीं आ रहा है। अब पूर्वी लद्दाख में लाइन आॅफ एक्चुअल कंट्रोल (एलएसी) के निकट भूटान की सीमा में डोकलाम के एकदम करीब नया गांव बसाया है।

अपनी खुराफात जारी रखते हुए चीन ने भूटान की सीमा में 2 किमी अंदर एक गांव बसा दिया है। यह गांव डोकलाम के बहुत करीब है। डोकलाम में 2017 में चीन और भारत के बीच विवाद हुआ था। चीन की सरकारी मीडिया के एक सीनियर जर्नलिस्ट की तरफ से पोस्ट की गई फोटोग्राफ से भूटान की सीमा में बसे गांव की पुष्टि हुई है।

चीन के सरकारी चैनल सीजीटीएन में सीनियर प्रोड्यूसर शेन शिवेई ने गांव की तस्वीरों को ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि यह वही हिस्सा है जो डोकलाम क्षेत्र है। इस चीनी गांव को पंगड़ा के तौर पर बताया जा रहा है और यह भूटान की सीमा के अंदर 2 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। यह जगह डोकलाम से करीब 9 किमी दूर है। डोकलाम में एक बार फिर से आक्रामक होते हुए चीन अब भूटान के क्षेत्र पर कब्जे की कोशिशों में लगा है। भारत के लिए यह विशेष रूप से चिंताजनक है क्योंकि वह भूटान की क्षेत्रीय अखंडता के लिए जिम्मेदार है जिसके पास एक सीमित सशस्त्र बल है।

Next Story