undefined

अफगान में जंग जारीः पंजशीर के हमले में मारे गए 40 लड़ाकों का शव छोड़कर भागे तालिबानी

हालांकि, रेसिस्टेंस फोर्स ने प्रांत में संघर्ष के दौरान मारे गए 40 तालिबानी आतंकवादियों के शव वापस तालिबान समूह को सौंप दिए। रेसिस्टेंस फोर्स के प्रवक्ता ने कहा दुश्मन ने बार-बार पंजशीर प्रांत के शोतुल जिले में प्रवेश करने की कोशिश की, लेकिन हर बार असफल रहा।

अफगान में जंग जारीः पंजशीर के हमले में मारे गए 40 लड़ाकों का शव छोड़कर भागे तालिबानी
X

काबुल। अफगानिस्तान में तालिबान केे कब्जे के बावजूद पंजशीर प्रांत अब भी तालिबान की पहुंच से दूर है और घाटी के शेर लगातार तालिबानी लड़ाकों को चुनौती दे रहे हैं। नई हुकूमत की आहट के बीच पंजशीर प्रांत में बीते कुछ दिनों से तालिबान और रेसिस्टेंस फोर्स नार्दर्न अलांयस के बीच जंग जारी है। जब भी तालिबान पंजशीर की घाटी में दाखिल होने की कोशिश करती है, उपराष्ट्रपति अमरूल्लाह सालेह और अहमद मसूद की अगुवाई में रेसिस्टेंस फोर्स यानी नॉर्दन अलायंस मुंहतोड़ जवाब देती है।

इसी बीच पंजशीर के रेसिस्टेंस फोर्स ने तालिबान के 40 लड़ाकों को मार गिराया है। इतना ही नहीं, पंजशीर के शेरों से तालिबानी ऐसे डरे कि अपने साथियों के शव छोड़कर भी नौ दो ग्यारह हो गए। रेसिस्टेंस फोर्स के प्रवक्ता फहीम दशती ने गुरुवार को दावा किया नॉर्दन अलायंस ने तालिबान के 40 लड़ाकों को मार गिराया और फिर उऩके साथ शवों को छोड़कर भी भाग निकले। हालांकि, रेसिस्टेंस फोर्स ने प्रांत में संघर्ष के दौरान मारे गए 40 तालिबानी आतंकवादियों के शव वापस तालिबान समूह को सौंप दिए। रेसिस्टेंस फोर्स के प्रवक्ता ने कहा दुश्मन ने बार-बार पंजशीर प्रांत के शोतुल जिले में प्रवेश करने की कोशिश की, लेकिन हर बार असफल रहा। घुसपैठ की कोशिश के दौरान ही दोनों ओर से गोलीबारी हुई और खूनी झड़प हुई, जिसमें तालिबान के 40 लड़ाके मारे गए। प्रवक्ता के अनुसार, मध्यस्थता की वजह से मारे गए लोगों के शव तालिबान को सौंपे गए। उन्होंने कहा कि इसके बाद गुरुवार को दोनों पक्षों की ओर से कोई संघर्ष नहीं हुआ।

Next Story