undefined

शिया समुदाय के जुलूस में धमाका, 53 हताहत

शिया समुदाय के जुलूस में धमाका, 53 हताहत
X

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के बहावलनगर में शिया समुदाय के जुलूस को निशाना बनाकर बम धमाके के बाद अफरा-तफरी मच गई. इस हमले में तीन लोगों के मारे जाने की खबर है.

स्थानीय पुलिस के अनुसार गुरुवार को मध्य पाकिस्तान में शिया मुसलमानों के जुलूस के बीच एक शक्तिशाली बम धमाका हुआ. इस हमले में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 50 से अधिक लोग घायल हो गए. सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में पुलिस और एंबुलेंस की गाड़ियों को घटनास्थल की ओर जाते हुए देखा जा सकता है.

कई घायल लोगों को पंजाब प्रांत के पूर्वी हिस्से में मौजूद इस शहर में सड़क किनारे मदद के इंतजार में बैठे हुए देखा जा सकता है. शहर के पुलिस अधिकारी मोहम्मद असद और शिया नेता खावर शफाकत ने बम धमाके की पुष्टि कर दी है. चश्मदीदों ने कहा कि शहर में धमाके के बाद तनाव बढ़ गया है. शिया समुदाय ने हमले का विरोध किया है और प्रतिशोध की मांग की है. शफाकत ने कहा कि विस्फोट उस समय हुआ जब जुलूस मुहाजिर कॉलोनी नामक भीड़भाड़ वाले इलाके से गुजर रहा था. उन्होंने हमले की निंदा की और सरकार से इस तरह के जुलूसों में सुरक्षा बढ़ाने का आग्रह किया. देश के अन्य हिस्सों में भी इस तरह के जुलूस हो रहे हैं.

Next Story