Top
undefined

बिना चेक किए फेंक दिया 7 करोड़ की लॉटरी का टिकट, फिर...

उन्होंने ईमानदारी दिखाते हुए टिकट को वापस कर दिया। वैसे तो लॉटरी कंपनी विक्रेता को 10 हजार डॉलर का बोनस देती है, लेकिन ली ने इसके अतिरिक्त राशि अभि को देने का फैसला लिया है।

बिना चेक किए फेंक दिया 7 करोड़ की लॉटरी का टिकट, फिर...
X

नई दिल्ली। अमेरिका के मैसाचुसेट्स में एक महिला की किस्मत चमकी। वो करोड़पति बनने ही वाली थी, लेकिन जल्दबाजी के चक्कर में वह चूक कर गई। हालांकि बाद में एक भारतीय परिवार की मदद से उसने अपनी किस्मत पलट दी।

बताया गया है कि अमेरिकी मीडिया के मुताबिक मैसाचुसेट्स में ली रोज फीगा नाम की एक महिला रहती हैं। जिन्हें लॉटरी में किस्मत आजमाने का शौक है। एक दिन उन्होंने स्थानीय स्टोर से लॉटरी का टिकट खरीदा, लेकिन जल्दबाजी में उसको ठीक से स्क्रैच किए बिना ही दुकानदार को कूड़ेदान में फेंकने के लिए दे दिया। दुकानदार ने भी उस पर ध्यान नहीं दिया और उसे किसी कोने में फेंक दिया। कुछ दिनों बाद दुकान मालिक के बेटे अभि शाह सफाई कर रहे थे। उस दौरान उन्हें काउंटर के पीछे एक लॉटरी टिकट पड़ा मिला। उन्होंने देखा कि नंबर ठीक से स्क्रैच नहीं था। इस पर उन्होंने खुद ही उसे स्क्रैच कर डाला। जिसके बाद उनके होश उड़ गए। कूड़े में पड़े उस टिकट पर 1 मिलियन डॉलर की राशि थी। भारत के हिसाब से देखें, तो ये राशि 7 करोड़ से ज्यादा की होगी। अभि भी हुए मालामाल ली ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि वो लंच ब्रेक पर थीं। जब उन्होंने टिकट लिया, तो लगा कि वो नहीं जीतेंगी, जिस वजह से दुकानदार को उसे फेंकने के लिए दे दिया। इसके बाद वो 10 दिन बाद स्टोर के अंदर कूड़े की तरह फेंका हुआ मिला। अभि ने जब उसे देखा तो वो पूरी तरह से स्क्रैच नहीं था। हालांकि बाद में उन्होंने ईमानदारी दिखाते हुए टिकट को वापस कर दिया। वैसे तो लॉटरी कंपनी विक्रेता को 10 हजार डॉलर का बोनस देती है, लेकिन ली ने इसके अतिरिक्त राशि अभि को देने का फैसला लिया है।

Next Story