undefined
ब्रेकिंग

पंजशीर पर हमला करने आए 350 तालिबानी आतंकी ढेर, 40 बंधक बनाए

अफगानिस्तान के पंजशीर स्थित गुलबहार इलाके में तालिबान लड़ाकों और  नॉर्दन  एलायंस के बीच झड़प हुई। जिसमें कई तालिबानी लड़ाके को बंधक बना लिया गया। वहीं सोमवार रात को भी नेशनल रजिस्टेंस फोर्स (एनआरएफ) के लड़ाकों ने तालिबानी आतंकियों को मार गिराने दावा किया।

पंजशीर पर हमला करने आए 350 तालिबानी आतंकी ढेर, 40 बंधक बनाए
X

काबुल। अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बावजूद पंजशीर क्षेत्र पर कब्जा करने के लिए सैंकड़ों की संख्या में तालिबानी लड़ाके जुटे हैं। इन सब के बीच नॉर्दन एलायंस ने ट्विटर पर एक ट्वीट कर दावा किया है कि खावक इलाके में बीती रात हमला करने आए तालिबान के करीब 350 लड़ाकों को एनआरएफ द्वारा ढेर कर दिया गया है, जबकि 40 से अधिक को बंधक बना लिया है। इस दौरान एनआरएफ ने कई अमेरिकी वाहन और हथियार भी जब्त किए हैं।

इससे पहले मंगलवार रात को भी तालिबान ने पंजशीर में घुसने की कोशिश की, जहां उसका मुकाबला नॉर्दन एलायंस के लड़ाकों से हुआ और दोनों गुटों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई। वहीं स्थानीय पत्रकार नातिक मालिकजादा ने भी ट्वीट कर जानकारी दी है कि अफगानिस्तान के पंजशीर स्थित गुलबहार इलाके में तालिबान लड़ाकों और नॉर्दन एलायंस के बीच झड़प हुई। जिसमें कई तालिबानी लड़ाके को बंधक बना लिया गया। वहीं सोमवार रात को भी नेशनल रजिस्टेंस फोर्स (एनआरएफ) के लड़ाकों ने तालिबानी आतंकियों को मार गिराने दावा किया। उन्होंने दावा किया कि मुठभेड़ में सात आतंकी मारे हैं, खुद उनके दो जवान भी घायल हुए हैं। अहमद मसूद के नेतृत्व में तालिबान के सामने हथियार उठा चुके पंजशीर के लड़ाकों ने इससे पहले भी 100 से अधिक तालिबानियों को घेर कर मारने दावा किया था। ताजा मुठभेड़ बातचीत के दौरान घोषित युद्ध विराम के बीच हुई। कई राउंड की बातचीत किसी मुकाम पर नहीं पहुंची है।

Next Story