undefined

ईशनिंदा के आरोप में 8 साल के हिंदू बच्चे पर मुकदमा, हो सकती है मौत की सजा,

बच्चे के परिवार के एक सदस्य ने कहा कि बच्चे को अभी ईशनिंदा के कानून के बारे में पता नहीं है। उसे झूठ बोलकर फंसाया जा रहा है। बच्चों के यह भी नहीं पता है कि उसे एक हफ्ते जेल में क्यों रखा गया और उसका अपराध क्या है।

ईशनिंदा के आरोप में 8 साल के हिंदू बच्चे पर मुकदमा, हो सकती है मौत की सजा,
X

नई दिल्ली। पाकिस्तान में केवल आठ साल के बच्चे पर ईशनिंदा का आरोप लगा है। उसेे यहां मौत की सजा का सामना करना पड़ सकता है।

पाकिस्तान में इस छोटे बच्चे पर ईशनिंदा का आरोप लगाकर मुकदमा चलाया जा रहा है। परिवार का कहना है कि बच्चे को इस मामले फंसाया जा रहा है और उसे यह भी नहीं पता है कि ईशनिंदा कानून क्या है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, बच्चे के रिहा होने पर पंजाब प्रांत के रहीम यार खान जिले में मुस्लिम भीड़ ने एक हिंदू मंदिर पर हमला किया था जिसके बाद से बच्चे का परिवार और हिंदू सुमदाय के कई लोग अपने घरों से भागकर कहीं छुप गए हैं। शांति बनाए रखने के लिए क्षेत्र में सैनिक तैनात कर दिए गए हैं। 7 अगस्त को मंदिर हमले के सिलसिले में 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

लड़के पर आरोप लगाया गया है कि उसने पिछले महीने एक मदरसे के पुस्तकालय में एक कालीन पर जानबूझकर पेशाब किया, जहां धार्मिक किताबें रखी गई थीं।बच्चे के परिवार के एक सदस्य ने कहा कि बच्चे को अभी ईशनिंदा के कानून के बारे में पता नहीं है। उसे झूठ बोलकर फंसाया जा रहा है। बच्चों के यह भी नहीं पता है कि उसे एक हफ्ते जेल में क्यों रखा गया और उसका अपराध क्या है। रिपोर्ट में कहा गया है कि ईशनिंदा के आरोपों में मौत की सजा हो सकती है।

Next Story