undefined

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाते मंदिर टूट पडी कट्टर पंथियों की भीड, जमकर तोडफोड

कट्टरपंथियों की बड़ी भीड़ पूजा स्थल पर पहुंच गयी और उन्होंने श्री कृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में पूजा कर रहे लोगों को मारपीट कर वहाँ से भगा दिया। इसके बाद इन लोगों ने भगवान कृष्ण की प्रतिमा को भी तोड़ डाला।

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाते मंदिर टूट पडी कट्टर पंथियों की भीड, जमकर तोडफोड
X

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में हिंदुओं पर और उनके मंदिरों पर हमले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। ताजा मामला सिंध के खिप्रो से सामने आया है, जहांश्री कृष्ण जन्माष्टमी की पूजा कर रहे हिंदुओं पर कट्टरपंथी भीड ने आक्रमण कर किया और भगवान श्री कृष्ण की प्रतिमाओं को भी खंडित कर दिया। उस इलाके में जबरन धर्मांतरण करवाया जाना और हिन्दू लड़कियों को उठा कर उनसे बलपूर्वक निकाह करना भी आम बात है।

सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तान में सोमवार (30 अगस्त) को हिंदू समुदाय के लोग अपने पवित्र त्योहार श्री कृकृष्ण जन्माष्टमी पर पूजा कर रहे थे, जिससे वहां के मुस्लिम भड़क गए। इसके कुछ देर बाद ही कट्टरपंथियों की बड़ी भीड़ पूजा स्थल पर पहुंच गयी और उन्होंने श्री कृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में पूजा कर रहे लोगों को मारपीट कर वहाँ से भगा दिया। इसके बाद इन लोगों ने भगवान कृकृष्ण की प्रतिमा को भी तोड़ डाला।

इस बारे में एक पाकिस्तानी एक्टिविस्ट और वकील राहत आस्टिन ने ट्वीट करते हुए बताया कि, 'सिंध के खिप्रो में एक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की गई है। हिंदू भगवान का अपमान किया गया है, क्योंकि वे हिन्दू लोग भगवान कृष्ण का जन्मदिन (जन्माष्टमी) सेलिब्रेट कर रहे थे। पाकिस्तान में इस्लाम के खिलाफ ईशनिंदा के झूठे इल्जाम में भी माब लिंचिंग या मौत की सजा दी जाती है, मगर गैर-मुस्लिम देवताओं के खिलाफ अपराध में किसी भी प्रकार की कोई सजा नहीं होती है।

Next Story