Top
undefined

एलन मस्क को पछाडकर बेजोस फिर सबसे अमीर

भारत के सबसे अमीर शख्स और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी इस सूची में एक स्थान फिसलकर 12वें स्थान पर आ गए हैं। उनकी नेटवर्थ 78.3 अरब डाॅलर है। इस साल उनकी नेटवर्थ में 1.55 अरब डाॅलर का इजाफा हुआ है।

एलन मस्क को पछाडकर बेजोस फिर सबसे अमीर
X

नई दिल्ली। टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति का पद अमेरिकी ई-काॅमर्स कंपनी अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस ने छीन लिया है।

एक ट्वीट के कारण एलन मस्क दूसरे स्थान पर आ गए। उनकी कंपनी के शेयरों में गिरावट उनके बिटक्वाइन पर एक कमेंट के बाद आई। ये गिरावट एलन मस्क के उस कमेंट के बाद आई जब उन्होंने ये कहा कि बिटक्वाइन की कीमतें ज्यादा हैं। इसके बाद सोमवार को टेस्ला के शेयरों में भी 8.5 परसेंट की जबरदस्त गिरावट आई। इससे एलन मस्क की संपत्ति में 15 बिलियन डाॅलर साफ हो गए। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक जेफ बिजोस अब दुनिया के सबसे अमीर कारोबारी बन गए हैं।

मस्क दो बार जेफ बिजोस को पछाड़कर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने थे। जेफ बेजोस 186 अरब डाॅलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के अमीरों की लिस्ट में पहले स्थान पर आ गए हैं। मस्क की कंपनी टेस्ला के शेयरों में सोमवार को 8.55 फीसदी की गिरावट आई। एलन मस्क की नेटवर्थ में एक दिन में 15.2 अरब डाॅलर की कमी आई और वह 183 अरब डाॅलर नेटवर्थ के साथ दूसरे नंबर पर आ गए। भारत के सबसे अमीर शख्स और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी इस सूची में एक स्थान फिसलकर 12वें स्थान पर आ गए हैं। उनकी नेटवर्थ 78.3 अरब डाॅलर है। इस साल उनकी नेटवर्थ में 1.55 अरब डाॅलर का इजाफा हुआ है। इस लिस्ट में जगह पाने वाले भारतीयों में अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी 27वें स्थान पर हैं। उनकी नेटवर्थ 44.9 अरब डाॅलर है। इस साल उनकी नेटवर्थ में 11.1 अरब डाॅलर का इजाफा हुआ है। यानी इस साल अब तक अडानी ने मुकेश अंबानी से ज्यादा दौलत कमाई है।

Next Story