undefined

भारतीय मूल की भव्या लाल नासा का कार्यकारी प्रमुख बनीं

भव्या के कार्यकारी प्रमुख बनाने के बाद नासा ने माना कि वे हर लिहाज से इस पद के लिए काबिल हैं। नासा ने एक बयान में कहा कि स्पेस टेक्नोलाॅजी, स्पेस स्ट्रैटेजी एंड पाॅलिसी में खासा अनुभव होने के साथकृसाथ भव्या व्हाइट हाउस में पाॅलिसी और नेशनल स्पेस काउंसिल में भी काम किया है।

भारतीय मूल की भव्या लाल नासा का कार्यकारी प्रमुख बनीं
X

वाॅशिंगटन। भारतीय मूल की भव्या लाल को नेशनल एयरोनाॅटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन नासा का कार्यकारी प्रमुख के तौर पर नियुक्त किया गया है। भव्या के पास इंजीनियरिंग और स्पेस टेक्नोलाॅजी का काफी अनुभव है और वे 2005 से 2020 तक साइंस एंड टेक्नोलाॅजी पाॅलिसी इंस्टीट्यूट के डिफेंस एनालिसिस विंग में मेंबर और रिसर्चर रह चूकी हैं। साथ ही भव्या बाइडेन की ट्रांजिशन टीम में भी रह चुकी हैं।

भव्या के कार्यकारी प्रमुख बनाने के बाद नासा ने माना कि वे हर लिहाज से इस पद के लिए काबिल हैं। नासा ने एक बयान में कहा कि स्पेस टेक्नोलाॅजी, स्पेस स्ट्रैटेजी एंड पाॅलिसी में खासा अनुभव होने के साथकृसाथ भव्या व्हाइट हाउस में पाॅलिसी और नेशनल स्पेस काउंसिल में भी काम किया है। आपको बता दे कि भव्या लगातार दो बार नेशनल ओसियानिक एडमिनिस्ट्रेशन कमेटी को लीड कर चुकी हैं। भव्या इसे पहले भी कई प्रतिष्ठित पदों का हिस्सा रह चुकी है और देश के विभिन्न विभागों में कार्य भी कर चुकी है, आपको बता दे कि अमेरिकी न्यूक्लियर सोसायटी और इमर्जिंग टेक्नोलाॅजी से जुड़ी दो सरकारी कंपनियों ने भव्या को बतौर एडवाइजर अपने बोर्ड में जगह दी थी। एस्ट्रोनाॅट ट्रेनिंग प्रोग्राम में उनके कहने पर फेरबदल तक किए गए थे।

Next Story