Top
undefined

दुनिया में फिर कोरोना का कहर तेज, दोबारा लाॅकडाउन का बढ़ा खतरा

दोबारा नेशनल लाॅकडाउन लागू करने वाला इजरायल दुनिया का पहला देश है। लेकिन कई अन्य देश भी कोरोना की दूसरी लहर के खतरे का सामना कर रहे हैं।

दुनिया में फिर कोरोना का कहर तेज, दोबारा लाॅकडाउन का बढ़ा खतरा
X

नई दिल्ली। दुनिया के कई देशों पर फिर से कोरोना संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। इसके चलते इजरायल ने शुक्रवार को देश में दोबारा नेशनल लाॅकडाउन लागू कर दिया। तीन हफ्ते तक लोगों पर सख्त पाबंदियां लगाई गई हैं। लोग अपने घरों से एक किमी से दूर नहीं जा सकते। दोबारा नेशनल लाॅकडाउन लागू करने वाला इजरायल दुनिया का पहला देश है। लेकिन कई अन्य देश भी कोरोना की दूसरी लहर के खतरे का सामना कर रहे हैं।

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने यूरोप में कोरोना की दूसरी लहर को लेकर गंभीर चिंता जाहिर की है। उसका कहना है कि यूरोप में खतरनाक रूप से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। हफ्ते में आने वाले मामले की संख्या उस वक्त से अधिक हो गई है जब मार्च में यूरोप में कोरोना वायरस अपने पीक पर था। यूरोपीय क्षेत्र में हफ्ते में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 3 लाख को पार कर गई। क्षेत्रीय निदेशक हंस क्लूज ने कहा कि केस बढ़ने को चेतावनी के तौर पर लेना चाहिए कि आगे क्या होने वाला है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जाॅनसन ने कहा है कि ब्रिटेन में कोरोना की दूसरी लहर आती दिख रही है। उन्होंने छह महीने तक पाबंदियां लगाने की आवश्यकता जताई है। बोरिस जाॅनसन का कहना है कि कोरोना की दूसरी लहर को लेकर ब्रिटेन स्पेन और फ्रांस से 6 हफ्ते पीछे है। उन्होंने कहा कि यह निश्चित है कि ब्रिटेन में दूसरी लहर आएगी।

Next Story