Top
undefined

डोनाल्ड ट्रंप ने कहाः चुनाव हारा तो भी व्हाइट हाउस नहीं छोड़ूंगा

नसे सवाल पूछा गया था कि क्या वह चुनाव के नतीजों के बाद हार स्वीकार सत्ता का हस्तांतरण करेंगे?

डोनाल्ड ट्रंप ने कहाः चुनाव हारा तो भी व्हाइट हाउस नहीं छोड़ूंगा
X

वाॅशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को कहा कि अगर वह तीन नवंबर को होने वाला राष्ट्रपति चुनाव हार जाते हैं तो भी आसानी से सत्ता नहीं छोडेंगे।

एक प्रेस काॅन्फ्रेंस में ट्रंप ने यह बात कही है। उनसे सवाल पूछा गया था कि क्या वह चुनाव के नतीजों के बाद हार स्वीकार सत्ता का हस्तांतरण करेंगे? अमेरिकी चुनावों में अब करीब 45 दिन का समय शेष रह गया है। रिपब्लिकन पार्टी के डोनाल्ड ट्रंप का मुकाबला, डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार और पूर्व उप-राष्ट्रपति जो बाइडेन से है। बाइडेन के लिए इस समय पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा जमकर प्रचार कर रहे हैं। ट्रंप ने सवालों का जवाब देते हुए कहा, देखते हैं आगे क्या होता है। आप जानते हैं कि मैं हमेशा से बैलेट को लेकर शिकायत करता आ रहा हूं और बैलेट एक बड़ी त्रासदी हैं। ट्रंप पिछले एक माह से चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं और वह मेल-इन के जरिए होने वाली वोटिंग के सख्त खिलाफ हैं। वह अक्सर ट्वीट कर इसकी आलोचना करते हैं। कोरोना वायरस महामारी के चलते इस बार कई अमेरिकी राज्य मेल-इन वोटिंग पर जोर दे रहे हैं। मेल-इन ऐसे मतपत्र हैं जिन्हें डाक के द्वारा भेजा गया है।

राष्ट्रपति जो खुद मेल-इन वोटिंग का प्रयोग करते हैं, उन्होंने राज्यों से अलग राय जाहिर की है। ट्रंप ने कहा, श्आप जानते हैं कि मेल-इन के बारे में हमेशा से मैं मजबूती से विरोध करता आ रहा हूं। ये मतपत्र एक आपदा हैं। ट्रंप अक्सर कहते हैं कि मेल-इन बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी का रास्ता हैं। उनका कहना है कि डेमोक्रेट्स चुनाव में धांधली करने के लिए इसे प्रोत्साहित किया जा रहा है। हालांकि अभी तक इस बात का कोई सबूत नहीं मिले हैं कि डाक सेवा के जरिए भेजे गए मेल-इन कभी अमेरिकी चुनावों में बड़ी धोखाधड़ी की वजह बनें हैं।

Next Story