undefined

काबुल एयरपोर्ट के पास दागे गए पांच रॉकेट

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जॉन साकी ने हमले की पुष्टि की है। साकी ने कहा कि सभी रॉकेट को डिस्पोज कर दिया गया है।  31 अगस्त तक अमेरिकी सेना को काबुल छोड़ना है और उससे पहले काबुल एयरपोर्ट और आसपास के इलाके को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

काबुल एयरपोर्ट के पास दागे गए पांच रॉकेट
X

काबुल। सोमवार सुबह काबुल में एक बार फिर अमेरिकी द्वारा एयरपोर्ट के पास पांच रॉकेट दागे गए हैं। सुबह करीब 6.40 बजे रॉकेट्स से हमला किया गया है। रॉकेट्स के कारण अलग-अलग जगहों पर धुएं का गुबार उठने लगे, कई जगह आग भी लग गई थी और कई वाहनों को नुकसान पहुंचा है। एक अंग्रेजी न्यूज एजेंसी के मुताबिक, राजधानी काबुल में फिर से हमला किया गया है।

यह हमला किसने किया है, इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है। एयरपोर्ट के पास पांच रॉकेट दागे गए, हालांकि, मिसाइल फील्ड डिफेंस सिस्टम से सभी रॉकेट को नाकाम कर दिया गया है। व्हाइट हाउस ने काबुल एयरपोर्ट के पास रॉकेट हमले की पुष्टि की है। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जॉन साकी ने हमले की पुष्टि की है। साकी ने कहा कि सभी रॉकेट को डिस्पोज कर दिया गया है। 31 अगस्त तक अमेरिकी सेना को काबुल छोड़ना है और उससे पहले काबुल एयरपोर्ट और आसपास के इलाके को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। इससे पहले 26 अगस्त को काबुल एयरपोर्ट के बाहर आतंकी धमाकों में करीब 200 लोगों की मौत हो गई थी, मरने वालों में 13 अमेरिकी सैनिक भी शामिल थे। सैनिकों की मौत के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा था कि अमेरिका इन मौतों को नहीं भूलेगा और इसका बदला लेगा।

Next Story