Top
undefined

फ्रांस ने एयर स्ट्राइक कर मार गिराए 50 अलकायदा जिहादी

उनके हथियार व 30 के करीब मोटर साइकिलों जब्त करने के साथ कई आतंकियों को गिरफ्तार भी किया गया है। ड्रोन ने इस क्षेत्र में मोटर साइकिलों का एक बड़ा कारवां देखा तो इसके बाद यह कार्रवाई की गई।

फ्रांस ने एयर स्ट्राइक कर मार गिराए 50 अलकायदा जिहादी
X

बमाको। हाल के आतंकी हमलों के बाद फ्रांस ने पश्चिम अफ्रीकी देश माली में बड़ी हवाई हमला करते हुए अल-कायदा के 50 जिहादियों को मार गिराया।

फ्रांस सरकार ने यह जानकारी देते हुए कि बुरकिना फासो और नाइजर की सीमा के नजदीक शुक्रवार को यह हवाई हमला किया गया। फ्रांस की रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ले ने बताया कि जिहादियों के खिलाफ फ्रांस की सरकार आपरेशन चला रही है। 30 अक्तूबर को इसी अभियान में 50 से ज्यादा आतंकी मारे गए। उनके हथियार व 30 के करीब मोटर साइकिलों जब्त करने के साथ कई आतंकियों को गिरफ्तार भी किया गया है। ड्रोन ने इस क्षेत्र में मोटर साइकिलों का एक बड़ा कारवां देखा तो इसके बाद यह कार्रवाई की गई। ड्रोन से बचने के लिए जिहादी पेड़ों के नीचे छिपने की कोशिश कर रहे थे, तभी फ्रांस की सेना ने दो मिराज लड़ाकू विमान और मिसाइल लाॅन्च करने वाले एक ड्रोन को भेज कर यह कार्रवाई की। भारी मात्रा में विस्फोटक और एक सुसाइड वेस्ट मिला है। बार्बे ने कहा, श्ये आतंकी सेना पर हमले की योजना बना रहे थे। यह हमला अल-कायदा के आतंकी गुट अंसार-उल-इस्लाम के लिए बड़ा झटका साबित हुआ है। इसका नेता इयाद अग घाली है। जून में माली में फ्रांसीसी सेना द्वारा मारे गए अल-कायदा कमांडर अब्देलमलेक ड्रूकडेल की मौत के बाद से घाली साहेल में एक शीर्ष जिहादी नेता के रूप में उभरा है।

Next Story