undefined

विश्वास मत जीतने में कामयाब हुई इमरान सरकार

इमरान खान के समर्थन में वोट 178 वोट पड़े। नेशनल एसेंबली के स्पीकर ने बताया कि इमरान खान के पक्ष में 178 वोट पड़े हैं। इमरान खान को नेशनल एसेंबली में 171 सांसदों का समर्थन चाहिए था

विश्वास मत जीतने में कामयाब हुई इमरान सरकार
X

इस्लामाबाद। इमरान खान सरकार के खिलाफ संसद में विश्वास मत पेश किए जाने के बाद आज संसद की कार्यवाही शुरू होने के कुछ ही देर बाद विपक्षी दलों ने संसद का बहिष्कार करने का फैसला लिया। दोबारा कार्यवाही शुरू होने के बाद विदेश मंत्री महमूह कुरैशी ने प्रस्ताव स्वीकार लिया। इसमें पक्ष में 178 वोट पडने के साथ ही सरकार बच गई।

लगभग एक घंटे तक चले विश्वास मत की प्रक्रिया में इमरान खान के समर्थन में वोट 178 वोट पड़े। नेशनल एसेंबली के स्पीकर ने बताया कि इमरान खान के पक्ष में 178 वोट पड़े हैं। इमरान खान को नेशनल एसेंबली में 171 सांसदों का समर्थन चाहिए था क्योंकि सदन में कुल 342 सदस्यों में अभी 340 सदस्य हैं और दो सीटें खाली हैं। खान की पीटीआई के पास 157 सांसद हैं जबकि विपक्षी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के 83 सदस्य हैं और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के 55 सांसद हैं।

सीनेट के चुनाव में सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रत्याशी अब्दुल हफीज शेख को पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट के उम्मीदवार और पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी द्वारा करारी शिकस्त दिए जाने के बाद विपक्षी दलों ने इमरान का इस्तीफा मांगना शुरू कर दिया है। उन्होंने इमरान खान ने नेशनल असेंबली में विश्वास मत हासिल करने की घोषणा कर दी। अविश्वास मत का सामना करने से इमरान खान ने आज व्हिप जारी करते हुए कहा था कि वोटिंग में जो फैसला निकलकर आएगा, वह उसका सम्मान करेंगे और इमरान का साथ नहीं देने वाले जीते तो वह विपक्ष में बैठेंगे।

Next Story