undefined

इमरान खान ने दी अफगानिस्तान में गृहयुद्ध की चेतावनी

इमरान खान ने कहा कि अगर वे सभी गुटों को शामिल नहीं करते हैं तो आज नहीं तो कल वहां गृहयुद्ध होगा। उन्होंने यह भी कहा कि इसका मतलब होगा कि अफगानिस्तान अस्थिर और अराजक होगा इसके अलावा यह आतंकवादियों के लिए स्वर्ग बन जाएगा।

इमरान खान ने दी अफगानिस्तान में गृहयुद्ध की चेतावनी
X

नई दिल्ली। अफगानिस्तान में सरकार के गठन को लेकर तनातनी के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने तालिबान को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर देश में एक समावेशी सरकार के गठन नहीं किया तो आने वाले समय में गृहयुद्ध होगा।

इमरान खान के ऐसे ही बयान पर तालिबान ने कहा था कि अफगानिस्तान में एक समावेशी सरकार स्थापित करने के लिए कहने का किसी देश को कोई अधिकार नहीं है। इतना ही नहीं इमरान खान ने तालिबान सरकार को मान्यता देने के लिए अपनी शर्तों में कहा है कि अफगानिस्तान की जमीन का इस्तेमाल ऐसी आतंकवादी ठिकानों के लिए नहीं होना चाहिए जिससे पाकिस्तान की सुरक्षा को खतरा हो। बीबीसी को दिए अपने एक इंटरव्यू में इमरान खान ने कहा कि अगर वे सभी गुटों को शामिल नहीं करते हैं तो आज नहीं तो कल वहां गृहयुद्ध होगा। उन्होंने यह भी कहा कि इसका मतलब होगा कि अफगानिस्तान अस्थिर और अराजक होगा इसके अलावा यह आतंकवादियों के लिए स्वर्ग बन जाएगा। इमरान खान ने तालिबान सरकार को मान्यता देने के लिए पाकिस्तान की शर्ते बताई हैं। इमरान खान ने पड़ोसी देश में नए नेतृत्व को समावेशी होने और मानवाधिकारों का सम्मान करने का आह्वान किया। उन्होंने तालिबान को याद दिलाया कि अफगानिस्तान का इस्तेमाल ऐसे आतंकवादियों को ठिकाने लगाने के लिए नहीं किया जाना चाहिए जो पाकिस्तान की सुरक्षा के लिए खतरा पैदा कर सकते हैं।

Next Story