Top
undefined

बौखलाया चीनी मीडिया दे रहा युद्ध की धमकी

सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स के संपादक हू शिजिन ने कहा कि चीन शांति और युद्ध दोनों ही के लिए तैयार है।

बौखलाया  चीनी मीडिया दे रहा युद्ध की धमकी
X

पेइचिंग। लोकसभा में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह द्वारा चीनी सेना की हकीकत का पर्दाफाश किए जाने पर चीन का सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स बौखला गया है। इस अखबार के संपादक हू शिजिन ने कहा कि चीन शांति और युद्ध दोनों ही के लिए तैयार है।

शिजिन ने चीनी विदेश मंत्रालय को सलाह दी कि वह भारत के साथ वार्ता करते समय उसी भाषा का इस्तेमाल करें जो भारत समझता है। इससे पहले शिजिन ने कहा था कि चीनी सेना भारतीय टैंकों का खात्मा करने का अभ्यास कर रहे हैं। उन्होंने यह भी धमकी दी कि अगर भारत ने मास्को में विदेश मंत्रियों के बीच हुई पांच सूत्री सहमति को लागू नहीं करता है तो चीनी सेना भारत को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है।

शिजिन ने दावा किया कि पीएलए पैंगोंग झील के पास भारत-चीन सीमा पर निर्णायक कार्रवाई के लिए अपनी तैनाती को बढ़ा रही है। ग्लोबल टाइम्स के संपादक ने कहा कि बीजिंग को चीन-भारत सीमा विवाद को शांतिपूर्वक सुलझाने के लिए प्रयास करते रहना चाहिए लेकिन अपनी सेना को तैयार रखना होगा। उन्होंने कहा कि भारत में कई अलग-अलग ताकते हैं। कुछ अति राष्ट्रवादी हैं जिन्होंने आसान रास्ते पर जाने से मना कर दिया था और कहा था कि वे अपने सख्त रुख पर बने रहेंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को लोकसभा में चीनी सेना की सैनिक गतिविधियों के बारे में बताया।

Next Story