undefined

पाकिस्तान में जिन्ना की प्रतिमा को बम से उड़ाया

विस्फोटक लगाकर जिन्ना की प्रतिमा को नष्ट करने वाले पर्यटकों के रूप में क्षेत्र में घुसे थे। उनके मुताबिक अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है, लेकिन एक-दो दिन में जांच पूरी कर ली जाएगी।

पाकिस्तान में जिन्ना की प्रतिमा को बम से उड़ाया
X

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के ग्वादर में मुहम्मद अली जिन्ना की एक मूर्ति को रविवार को बम से हमला कर नष्ट कर दिया गया।

पाकिस्तान में प्रतिबंधित बलूच लिबरेशन फ्रंट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। आपको बता दें कि यह शहर पाकिस्तान के साथ-साथ चीन के लिए भी महत्वपूर्ण है। जिन्ना की यह प्रतिमा इस साल की शुरुआत में मरीन ड्राइव पर लगाई गई थी, जिसे सुरक्षित क्षेत्र माना जाता है। डॉन ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से बताया कि प्रतिमा के नीचे एक विस्फोटक उपकरण रखकर उसे उड़ा दिया गया। विस्फोट में प्रतिमा पूरी तरह से नष्ट हो गई। बीबीसी उर्दू की खबर के अनुसार प्रतिबंधित संगठन बलोच रिपब्लिकन आर्मी के प्रवक्ता बबगर बलोच ने ट्विटर पर विस्फोट की जिम्मेदारी ली है। बीबीसी उर्दू ने ग्वादर के उपायुक्त मेजर (सेवानिवृत्त) अब्दुल कबीर खान के हवाले से कहा कि मामले की उच्चतम स्तरीय जांच की जा रही है।

उन्होंने कहा कि विस्फोटक लगाकर जिन्ना की प्रतिमा को नष्ट करने वाले पर्यटकों के रूप में क्षेत्र में घुसे थे। उनके मुताबिक अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है, लेकिन एक-दो दिन में जांच पूरी कर ली जाएगी। उन्होंने कहा कि हम मामले को सभी कोणों से देख रहे हैं और जल्द ही दोषियों को पकड़ लिया जाएगा।

Next Story