undefined

मलाला यूसुफजई ने दुनिया के नेताओं से अफगानिस्तान में हस्तक्षेप की मांग की

महिला शिक्षा से इनकार करने के प्रयासों के खिलाफ अपने अभियान के लिए लक्षित होने के बाद, 23 वर्षीय यूसुफजई, 2012 में एक पाकिस्तानी तालिबान बंदूकधारी द्वारा सिर में गोली मारकर बच गई थी।

मलाला यूसुफजई ने दुनिया के नेताओं से अफगानिस्तान में हस्तक्षेप की मांग की
X

नई दिल्ली। अफगानिस्तान में उथल पुथल के बीच नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने कहा कि वह अफगानिस्तान की स्थिति, विशेष रूप से महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा के बारे में बहुत चिंतित हैं। उन्होंने विश्व नेताओं से तत्काल कार्रवाई करने का आह्वान किया।

एक बयान में यूसुफजई ने कहा कि बिडेन को बहुत कुछ करना है और उन्हें अफगान लोगों की रक्षा के लिए एक साहसिक कदमष् उठाना चाहिए, उन्होंने कहा कि वह कई वैश्विक नेताओं तक पहुंचने की कोशिश कर रही थीं। यूसुफजई ने बीबीसी न्यूज़नाइट को बताया कि यह वास्तव में एक तत्काल मानवीय संकट है, जिसे हमें अपनी सहायता और सहायता प्रदान करने की आवश्यकता है। महिला शिक्षा से इनकार करने के प्रयासों के खिलाफ अपने अभियान के लिए लक्षित होने के बाद, 23 वर्षीय यूसुफजई, 2012 में एक पाकिस्तानी तालिबान बंदूकधारी द्वारा सिर में गोली मारकर बच गई थी।

पाकिस्तानी तालिबान के शासन में रहने के बारे में बीबीसी के लिए एक कलम नाम के तहत एक ब्लाग लिखने वाली वह 11 वर्षीय के रूप में जानी जाने लगी थी। युसुफ़ज़ई ने न्यूज़नाइट को बताया कि मैं अभी अफ़ग़ानिस्तान की स्थिति को लेकर बहुत चिंतित हूं, ख़ासकर वहां की महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा को लेकर। मुझे अफगानिस्तान में महिला अधिकार कार्यकर्ताओं सहित कुछ कार्यकर्ताओं से बात करने का अवसर मिला, और वे अपनी चिंता साझा कर रहे हैं कि उन्हें यकीन नहीं है कि उनका जीवन कैसा होगा।

Next Story