undefined

मोदी का बंगलादेश पहुंचने पर जोरदार स्वागत, वैक्सीन तोहफे पर जताया आभार

मोमीन ने कहा कि भारत ने तोहफे के रूप में 20 लाख वैक्सीन मुहैया कराई थी और पीएम मोदी ने गिफ्ट के तौर पर बांग्लादेश के 50 साल पूरे होने और हमारे राष्ट्रपिता की 100वीं जयंती पर 1 लाख 20 हजार वैक्सीन दे रहे हैं।

मोदी का बंगलादेश पहुंचने पर जोरदार स्वागत, वैक्सीन तोहफे पर जताया आभार
X

ढाका। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बांग्लादेश के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे तो उनका जोरदार स्वागत किया गया। बंगलादेश ने वैक्सीन को लेकर भारत और पीएम मोदी की जमकर तारीफ की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बांग्लादेश का आज यहां पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। इस मौके पर विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमीन ने कहा है कि भारत और मोदी ने अपना वादे पर खरे उतरे। भारत ने बांग्लादेश समेत दुनिया के कई देशों को कोविड-19 वैक्सीन पहुंचाई थी। इसके अलावा मोदी ने बांग्लादेश को 10 लाख से ज्यादा वैक्सीन देने का वादा किया है। सरकार ने भारत का आभार जताया है। बांग्लादेशी विदेश मंत्री मोमीन ने कहा पीएम मोदी ने हमें भरोसा दिया था कि अगर भारत वैक्सीन विकसित करता है, तो बांग्लादेश को भी उसी समय पर टीका मिलेगा। उन्होंने अपना वादा याद रखा।श् मंत्री ने कहा उन्होंने लोगों को दिल और दिमाग को जीता है। इसके अलावा उन्होंने वैक्सीन के नए वादे का भी जिक्र किया है। दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे। मोमीन ने कहा कि भारत ने तोहफे के रूप में 20 लाख वैक्सीन मुहैया कराई थी और पीएम मोदी ने गिफ्ट के तौर पर बांग्लादेश के 50 साल पूरे होने और हमारे राष्ट्रपिता की 100वीं जयंती पर 1 लाख 20 हजार वैक्सीन दे रहे हैं। विदेश मंत्री ने जानकारी दी। उन्होंने आश्वासन दिया है कि काॅन्ट्रैक्ट तय समय में पूरा हो जाएगा। हम आगे और भी खरीदना चाहेंगे।

Next Story