undefined

अफगानिस्तान के हवाई हमले और कार्रवाई में 121 से ज्यादा आतंकी ढेर

तालिबान ने अफगानिस्तान के बड़े हिस्से पर कब्जा कर लिया है। जवाबी हमले में अफगानिस्तान के लड़ाकू विमानों ने मुरघब, हसानताबिन, अतमा और जवजान को पड़ोसी सारी पुल प्रांत से जोड़ने वाली सड़क से सटे गांवों को निशाना बनाया

अफगानिस्तान के हवाई हमले और कार्रवाई में 121 से ज्यादा आतंकी ढेर
X

काबुल। शुक्रवार को उत्तरी अफगानिस्तान के जवजान प्रांत में आतिबान के गढ़ में जमकर बमबारी की गई, जिसमें 21 आतंकवादियों के मारे जाने की पुष्टि की गई है। वहीं, हेरात प्रदेश के गुजरा जिले में 100 से अधिक आतंकवादियों को मारकर अफगानी सुरक्षाबलों ने दोबारा कब्जा जमा लिया है।

अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी तेज होने के बाद यहां तालिबानी आतंकियों ने तेजी से पैर पसारना शुरू कर दिया है। तालिबान ने अफगानिस्तान के बड़े हिस्से पर कब्जा कर लिया है। जवाबी हमले में अफगानिस्तान के लड़ाकू विमानों ने मुरघब, हसानताबिन, अतमा और जवजान को पड़ोसी सारी पुल प्रांत से जोड़ने वाली सड़क से सटे गांवों को निशाना बनाया जहां तालिबान का कब्जा है और उनके ठिकाने हैं। अधिकारी ने बताया कि हमले में 21 विद्रोही मारे गए हैं तो 10 अन्य घायल हुए। दूसरी ओर अफगान सुरक्षा बलों ने हेरात प्रदेश के गुजरा जिले पर फिर से नियंत्रण हासिल कर लिया है। क्षेत्र को दोबारा नियंत्रण में लेने के दौरान अफगान सुरक्षा बलों ने 100 से अधिक तालिबान आतंकियों को मारा है और घायल कर दिया है। इसके साथ ही सुरक्षा बलों ने आतंकियों के बहुत सारे हथियार और गोले-बारूद नष्ट कर दिए हैं। अफगान सुरक्षा बलों ने अफगान वायु सेना की मदद से फिर से गुजरा जिले पर नियंत्रण कर लिया।

Next Story