Top
undefined

कोरोना के नजरिए से बहुत बुरे होंगे अगले 4-6 महीनेः बिल गेट्स

बिल गेट्स कोरोना वैक्सीन के बनने और उसके वितरण को लेकर काफी समय से काम कर रहे हैं। ऐसे में उनके द्वारा दिया गया ये बयान लोगों को डरा रहा है।

कोरोना के नजरिए से बहुत बुरे होंगे अगले 4-6 महीनेः बिल गेट्स
X

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के बीच दुनिया के कई देश इस वक्त वैक्सीन को लेकर कामयाबी हासिल कर चुके हैं। ऐसे में लोग कोरोना महामारी से राहत की उम्मीद लगा रहे हैं, लेकिन इस बीच माइक्रोसाॅफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने कोरोना काल को लेकर चैंकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि आने वाले 4 से 6 महीने कोरोना महामारी के लिहाज से बहुत बुरे साबित हो सकते हैं।

बिल गेट्स कोरोना वैक्सीन के बनने और उसके वितरण को लेकर काफी समय से काम कर रहे हैं। ऐसे में उनके द्वारा दिया गया ये बयान लोगों को डरा रहा है। एक इंटरव्यू में बिल गेट्स ने कहा कि दुर्भाग्य की बात है कि अगले 4-6 महीने कोरोना काल के सबसे बुरे हो सकते हैं, इंस्टिट्यूट फाॅर हेल्थ मैट्रिक्स एंड एवेल्यूएशन का एक अनुमान बताता है कि कोरोना की वजह से अभी और 2 लाख के करीब लोगों की मौत हो सकती है। साथ ही बिल गेट्स ने कहा है कि अगर हमने मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों का पालन किया तो इन संभावित मौतों से बचा जा सकता है।

बिल गेट्स ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अमेरिका के काम को सराहा है। उन्होंने कहा है कि हाल ही के कुछ हफ्तों में अमेरिका ने इससे निपटने में बेहतर काम किया है। बिल गेट्स ने कहा है कि ये वायरस अभी और घातक साबित हो सकता है, मैंने जब 2015 में भविष्यवाणी की थी, तब मैंने मृतकों की संख्या अधिक रहने की आशंका पर बात की थी। इस वायरस का सबसे बुरा दौर देखना अभी बाकि है।

Next Story