Top
undefined

विपक्षी पार्टियों ने इमरान खान को हटाने के लिए गठबंधन किया

विपक्षी पार्टियों ने मिलकर आॅल पार्टी काॅन्फ्रेंस (एपीसी) का नाम से संगठन बनाकर इमरान खान को प्रधानमंत्री के पद से हटाने के लिए गठबंधन कर लिया है।

विपक्षी पार्टियों ने इमरान खान को हटाने के लिए गठबंधन किया
X

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को सत्ता से हटाने के लिए देश की सभी विपक्षी पार्टियां एकजुट हो गई हैं। पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में विपक्षी पार्टियों ने मिलकर आॅल पार्टी काॅन्फ्रेंस (एपीसी) का नाम से संगठन बनाकर इमरान खान को प्रधानमंत्री के पद से हटाने के लिए गठबंधन कर लिया है।

यह संगठन इमरान खान सरकार के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन शुरू करेगा। काॅन्फ्रेंस में लंबे समय से बीमार चल रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए अपनी उपस्थिति दर्ज की। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के उपाध्यक्ष आसिफ अली जरदारी भी वीडियो काॅन्फ्रेसिंग के जरिए कार्यक्रम का हिस्सा बने। पीपीपी के चेयरमैन बिलावल भुट्टो ने इस बैठक की पहल की।

नवाज शरीफ ने कहा कि चुनाव में गड़बड़ी कर इमरान खान को सत्ता में लाया गया है। नवाज ने आगे कहा कि आज इमरान खान देश को बर्बाद कर रहे हैं। अगर आज ये सत्ता नहीं गिराई जाएगी, तो कब गिराई जाएगी? वहीं पाकिस्तान के स्थानीय मीडिया के मुताबिक पाकिस्तान में दुष्कर्म के मामले और बढ़ गए हैं और आतंकवादियों को फंडिंग ना रोकने पर एफटीएफ की कार्रवाई के डर से विपक्ष एकजुट हो गया है। पाकिस्तान में विपक्ष संसद के स्पीकर के खिलाफ आंदोलन करना चाहता है। सर्वदलीय सम्मेलन ने 26 सूत्रीय संयुक्त प्रस्ताव को भी अंगीकार किया जिसकी अगुवाई पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) ने की।

Next Story