undefined

पाकिस्तान ने हमारी इज्जत मटियामेट कर दीः तालिबान का ऑडियो वायरल

तालिबान और पाकिस्तान के बीच दरार का प्रमुख कारण कैबिनेट गठन है जहां आईएसआई प्रमुख फैज हमीद ने हक्कानी नेटवर्क और क्वेटा शूरा के नामों का प्रस्ताव रखा था।

पाकिस्तान ने हमारी इज्जत मटियामेट कर दीः तालिबान का ऑडियो वायरल
X

नई दिल्ली। काबुल में तालिबान द्वारा अंतरिम सरकार के गठन की तैयारियों के बीच एक वायरल ऑडियो में कैबिनेट पदों को लेकर तालिबान और पाकिस्तान के बीच दरार के संकेत मिले हैं। कैबिनेट में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के हस्तक्षेप के भी संकेत मिले हैं। 10 सितंबर से सोशल मीडिया पर एक ऑडियो वायरल है जिसमें एक तालिबान कमांडर अन्य कमांडर्स के साथ बातचीत में कहता है कि पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तालिबान की प्रतिष्ठा खराब की है।

तालिबान और पाकिस्तान के बीच दरार का प्रमुख कारण कैबिनेट गठन है जहां आईएसआई प्रमुख फैज हमीद ने हक्कानी नेटवर्क और क्वेटा शूरा के नामों का प्रस्ताव रखा था। तालिबान कमांडर को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि पंजाबी जनरल हमीद ने उनके लिए बड़ी समस्या खड़ी कर दी है। वायरल ऑडियो की आवाज तालिबान के उप रक्षा मंत्री मुल्ला फजल की बताई जा रही है। जो आईएसआई प्रमुख को लेकर कह रहे हैं कि पाकिस्तान ने समावेशी सरकार के गठन को रोका है। तालिबान ने पहले कहा था कि वह एक समावेशी सरकार बनाएंगे जिसमें ताजिक, उज्बेक समुदायों के साथ ही अन्य अल्पसंख्यक समुदायों के नेताओं को सरकार में शामिल करेंगे। इसके साथ ही तालिबान ने अंतर्राष्ट्रीय मान्यता पाने के लिए अफगानिस्तान के पुराने नेताओं को भी शामिल करने का दावा किया था लेकिन सरकार गठन के बाद तालिबान के ये सारे दावे खोखले साबित हुए हैं।

Next Story