Top
undefined

व्‍हाइट हाउस छोडने को तैयार नहीं राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप

पूर्व उप-राष्‍ट्रपति और डेमोक्रेट जो बाइडेन इस समय जीत की तरफ हैं और उन्‍हें बस 6 वोट्स चाहिए जो उन्‍हें राष्‍ट्रपति पद पर पहुंचा देंगे। हालांकि अभी काउंटिंग जारी है और ट्रंप हर बैटेलग्राउंड स्‍टेट में बाइडेन से पीछे चल रहे हैं।

व्‍हाइट हाउस छोडने को तैयार नहीं राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप
X

वॉशिंगटन। अमेरिकी चुनाव में राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की हार का नजारा साफ नजर आ रहा है, लेकिन वे इसे स्‍वीकार करने को तैयार नही हंैं। सूत्रों के अनुसार ट्रंप ने अपने करीबियों को बताया है कि अगर उनकी जीत के रास्‍ते बंद भी हो जाते हैं तो भी वह व्‍हाइट हाउस नहीं छोड़ेंगे।

पूर्व उप-राष्‍ट्रपति और डेमोक्रेट जो बाइडेन इस समय जीत की तरफ हैं और उन्‍हें बस 6 वोट्स चाहिए जो उन्‍हें राष्‍ट्रपति पद पर पहुंचा देंगे। हालांकि अभी काउंटिंग जारी है और ट्रंप हर बैटेलग्राउंड स्‍टेट में बाइडेन से पीछे चल रहे हैं। सूत्रों की मानें तो ट्रंप ने व्‍हाइट हाउस छोड़ने की कोई भी इच्‍छा जाहिर नहीं की है। ट्रंप की इस इच्‍छा को उनके करीबियों और उनके बेटों का भी समर्थन मिल रहा है। साथ ही उनके सलाहकार भी लगातार उन्‍हें उकसाने में लगे हुए हैं। इस बीच ट्रंप ने चेतावनी दे डाली है कि जो कानूनी लड़ाई उन्‍होंने छेड़ी है, वह तो एक शुरुआत भर है। ट्रंप के मुताबिक उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंदी जो बाइडेन को वह गलत तरीके से राष्‍ट्रपति का ऑफिस हासिल नहीं करने देंगे। ट्रंप के करीब जिसमें उनके चीफ ऑफ स्‍टाफ मार्क मिडो शामिल हैं, उन्‍होंने राष्‍ट्रपति को समझाने की कोशिशें भी नहीं की है कि असल स्थिति क्‍या है। इसके बजाय वह उस गलत धारणा को बल दे रहे हैं जिसमें ट्रंप लगातार वोट चोरी करने की बात कह रहे हैं। इसकी वजह से उनके स्‍टाफ के कुछ लोग भी उनसे नाराज हैं। मिडो के जूनियर मान रहे हैं कि वह राष्‍ट्रपति के दिमाग में ये बातें डाल रहे हैं कि चुनाव गैर-कानूनी हैं और ये सभी बातें पूरी तरह से आधारहीन हैं।

Next Story