undefined

पाकिस्तानी लड़कियों से शादी नहीं कर पाएंगे सऊदी युवक

पाकिस्तानी अखबार डाॅन ने बताया कि इस कदम का उद्देश्य सऊदी पुरुषों को विदेशियों से शादी करने से रोकना है। बता दें कि विदेशियों के साथ शादी की अनुमति जारी करने से पहले अतिरिक्त औपचारिकताएं रखी गई हैं।

पाकिस्तानी लड़कियों से शादी नहीं कर पाएंगे सऊदी युवक
X

नई दिल्ली। सऊदी अरब की सरकार विदेशी बहुओं से परेशान हैं। वहां के पुरुष अब पाकिस्तान, बांग्लादेश, चाड और म्यांमार की महिलाओं से शादी नहीं कर सकेंगे।

इस संबंध में सऊदी मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार अनौपचारिक आंकड़ों के मुताबिक वर्तमान में इन चार देशों में लगभग 5 लाख महिलाएं हैं। विदेशियों से शादी करने की इच्छा रखने वाले सऊदी पुरुषों को अब सख्त नियमों का सामना करना पड़ेगा, मक्का के पुलिस महानिदेशक मेजर जनरल असफ अल-कुरैशी के हवाले से मक्का की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। पाकिस्तानी अखबार डाॅन ने बताया कि इस कदम का उद्देश्य सऊदी पुरुषों को विदेशियों से शादी करने से रोकना है। बता दें कि विदेशियों के साथ शादी की अनुमति जारी करने से पहले अतिरिक्त औपचारिकताएं रखी गई हैं। कुरैशी ने कहा कि विदेशी महिलाओं से शादी करने की इच्छा रखने वालों को पहले सरकार की सहमति लेनी चाहिए और आधिकारिक चैनलों के जरिए विवाह के आवेदन प्रस्तुत करने चाहिए। कुरैशी ने कहा कि तलाकशुदा पुरुषों को तलाक के छह महीने के भीतर आवेदन करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। अधिकारी ने कहा कि आवेदकों की उम्र 25 से अधिक होनी चाहिए और स्थानीय जिला महापौर द्वारा हस्ताक्षरित पहचान दस्तावेजों के साथ-साथ अन्य सभी पहचान पत्रों को संलग्न करना चाहिए, जिसमें उनके परिवार के कार्ड की एक प्रति शामिल है।

Next Story