Top
undefined

फिर पैगंबर मोहम्मद का कार्टून छापने पर शार्ली एब्दो को 2015 जैसे हमले की धमकी

हमले के मामले की सुनवाई शुरू होने पर अखबार ने पैगंबर मोहम्मद का वही कार्टून छापा था, जिससे गुस्साए अल कायदा की ओर से पहले हमला किया गया था।

फिर पैगंबर मोहम्मद का कार्टून छापने पर शार्ली एब्दो को 2015 जैसे हमले की धमकी
X

पेरिस। एक बार हमला झेल चुके फ्रांस के अखबार शार्ली एब्दो को अल-कायदा ने शार्ली फिर से 2015 जैसा हमला करने की धमकी दी है।

बताया गया है कि इस हमले के मामले की सुनवाई शुरू होने पर अखबार ने पैगंबर मोहम्मद का वही कार्टून छापा था, जिससे गुस्साए अल कायदा की ओर से पहले हमला किया गया था। इस बार अलकायदा ने फ्रांस के राष्ट्रपति इम्मैन्युअल मैक्रों को भी निशाने पर लिया है। अपने प्रकाशन वन उम्माह में अल-कायदा ने धमकी दी है कि अगर शार्ली एब्दो को लग रहा है कि 2015 अकेला हमला था तो यह उसकी भूल है। अल-कायदा ने अमेरिका में हुए 9/11 के हमले की सालाना बरसी पर प्रकाशित एडिशन में धमकी दी है कि वह फ्रांस के राष्ट्रपति इम्मैन्युअल मैक्रों को वही संदेश देगा जो फ्रांकोइस ओलांदे को दिया था। अलकायदा ने आरोप लगाया कि मैक्रों ने इन कार्टून को फिर से छापे जाने की इजाजत दी।

दूसरी ओर हमले का शिकार हो चुके अखबार के डायरेक्टर लाॅरेन्ट सूरूसू ने अदालत में कहा है कि कार्टून दोबारा छापने का उन्हें कोई पछतावा नहीं है। उन्होंने कहा है कि इस बार कार्टून नहीं छापने का मतलब होता यह कबूल करना कि पहली बार इसे छापना गलती थी।

Next Story