Top
undefined

ताइवान जंग के लिए तैयार, चीन ने 40 बार भेजे लडाकू विमान

चीन ने शुक्रवार और शनिवार को करीब 40 बार ताइवान की सीमा के पास अपने लड़ाकू विमान भेजे। इसके जवाब में ताइवान ने भी चीन के हमले का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए अपनी तैयारी तेज कर दी है।

ताइवान जंग के लिए तैयार, चीन ने 40 बार भेजे लडाकू विमान
X

ताइपे। ताइवान और चीन के बीच जंग के भड़कने की आशंका तेज हो गई है। चीन ने शुक्रवार और शनिवार को करीब 40 बार ताइवान की सीमा के पास अपने लड़ाकू विमान भेजे। इसके जवाब में ताइवान ने भी चीन के हमले का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए अपनी तैयारी तेज कर दी है।

चीन की हरकतों को देखते हुए ताइवान की राष्ट्रपति ने सेना की तैयारियों का जायजा लिया है और ताइवानी एयर फोर्स ने ड्रैगन पर हमले का जोरदार अभ्यास किया है। ताइवान की राष्ट्रपति त्साई इंग वेन ने ट्वीट करके कहा, ताइवान की वायुसेना किसी को धमकी नहीं देती है और न ही सैन्य उकसावे की कार्रवाई करती है। हमारे जवानों के अंदर यह इच्छाशक्ति और क्षमता है कि वे ताइवान की रक्षा कर सकें और चीनी विमानों के हमारे हवाई क्षेत्र में ाुसपैठ से भयभीत नहीं है। हम इस क्षेत्र में शांति और स्थिरता कायम रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं। चीन कई दिशाओं से ताइवान के खिलाफ फाइटर जेट और बमवर्षक विमान भेज रहा है। इससे पूरे साउथ चाइना सी में तनाव काफी बढ़ गया है। चीन की इस हरकत पर ताइवान की राष्ट्रपति ने कहा कि चीन जानबूझकर पूर्वी एशिया में तनाव भड़काने में लगा हुआ है। त्साई इंग वेन ने कहा, श्ताइवान स्ट्रेट ही नहीं बल्कि हम इस पूरे इलाके की स्थिति को देख रहे हैं। चीन की हालिया सैन्य कार्रवाई स्पष्ट रूप से ताकत के बल पर धमकी है। यह उसके मौखिक और सैन्य धमकी का हिस्सा है।

Next Story