undefined

तालिबान ने अफगानिस्तान में 100 नागरिकों की हत्या

अफगानिस्तान के आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता मीरवाइस स्टेनकजई ने कहा कि अपने पंजाबी आकाओं (पाकिस्तान) के आदेश पर क्रूर आतंकवादियों ने स्पिन बोल्डक के कुछ इलाकों में निर्दाेष अफगानों के घरों पर हमला कर लूटपाट की।

तालिबान ने अफगानिस्तान में 100 नागरिकों की हत्या
X

कंधार। प्रांत के स्पिन बोल्डक जिले में बंदूकधारियों ने 100 नागरिकों की बेरहमी से हत्या कर दी। अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय ने इस घटना के लिए तालिबान को जिम्मेदार ठहराते हुए दुख जताया है। सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार, स्पिन बोल्डक में कई नागरिकों के शव अभी भी जमीन पर पड़े हैं। दूसरी ओर तालिबान ने इन हत्याओं से इनकार किया है।

अफगानिस्तान के आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता मीरवाइस स्टेनकजई ने कहा कि अपने पंजाबी आकाओं (पाकिस्तान) के आदेश पर क्रूर आतंकवादियों ने स्पिन बोल्डक के कुछ इलाकों में निर्दाेष अफगानों के घरों पर हमला कर लूटपाट की। इस हमले में 100 निर्दाेष लोगों को शहीद कर दिया है। उन्होंने कहा कि यह क्रूर दुश्मन के असली चेहरे का खुलासा करता है। तालिबान ने पिछले हफ्ते स्पिन बोल्डक पर कब्जा कर लिया था और यहां तोड़फोड़ भी की थी। एक वीडियो फुटेज में तालिबान के कई सदस्यों को शहर में तोड़फोड़ करते, घरों को लूटते और सरकारी अधिकारियों के वाहनों को जब्त करते हुए देखा गया था। प्रांतीय परिषद के एक सदस्य फिदा मोहम्मद अफगान ने बताया कि अज्ञात बंदूकधारियों ने ईद से एक दिन पहले उसके दो बेटों को घर से निकाल कर उनकी हत्या कर दी।

Next Story