undefined

अमरुल्लाह सालेह के घर मोटा कैश और सोने की ईंटें मिलने की खबर पर तालिबान बोला

अफगानिस्तान के पूर्व उपराष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह के आवास पर छापे के दौरान तालिबान को 65 मिलियन डालर से भरे दौ बैग और 18 सोनें की ईंटे मिली!

अमरुल्लाह सालेह के घर मोटा कैश और सोने की ईंटें मिलने की खबर पर तालिबान बोला
X

नई दिल्ली। अफगानिस्तान के पूर्व उपराष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह के आवास पर छापे के दौरान तालिबान को 65 मिलियन डालर से भरे दौ बैग और 18 सोनें की ईंटे मिली!

कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया था, जिसमें दावा किया गया था कि तालिबान के लड़ाकों ने छापे में भारी माल बरामद किया है। लेकिन अब तालिबान ने इन रिपोर्टों का खंडन किया है। उसका कहना है कि उसे ऐसा कुछ भी नहीं मिला है। तालिबान सांस्कृतिक आयोग के उप-प्रमुख अहमदुल्ला वासीक ने एक अफगान दैनिक अल-इत्तेजा को दिए इंटरव्यू में इन रिपोर्टों का खंडन किया। बता दें कि इस वीडियो के आधार पर कई मीडिया रिपोर्टों ने दावा किया था कि तालिबान को छापे के दौरान भारी मात्रा में सोना और पैसा मिला है। यही वीडियो ताजुदेन सोरौश नाम के एक अफगान पत्रकार ने भी शेयर किया था। उनके ट्विटर बायो के अनुसार, सोरौश ईरान अंतर्राष्ट्रीय टेलीविजन में एक वरिष्ठ संवाददाता हैं।

बता दें कि इससे पहले, तालिबान ने अमरुल्ला सालेह के भाई रोहुल्लाह को पंजशीर में लड़ाई के दौरान कथित तौर पर मार डाला। पंजशीर में तालिबान और उत्तरी प्रतिरोध मोर्चे के बीच बड़े पैमाने पर तनातनी की खबरों के बीच शुक्रवार को अमरुल्ला सालेह के भाई रोहुल्लाह अजीजी की मौत की खबर आई। इसके अलावा उत्तरी प्रतिरोध बल के नेता अमरुल्ला सालेह और अहमद मसूद के ठिकाने का अभी पता नहीं चला है।

Next Story