undefined

आत्मघाती विस्फोट में दस मरे

अल कायदा से जुड़े इस्लामिक विद्रोहियों ने सोमवार की तड़के तक सुरक्षा बलों से जूझते हुए अल-कायदा से जुड़े इस्लामिक विद्रोहियों के एक होटल में घुसने के बाद नौ लोगों की मौत हो गई।

आत्मघाती विस्फोट में दस मरे
X

मोगादिशू। अल कायदा से जुड़े इस्लामिक विद्रोहियों ने सोमवार की तड़के तक सुरक्षा बलों से जूझते हुए अल-कायदा से जुड़े इस्लामिक विद्रोहियों के एक होटल में घुसने के बाद नौ लोगों की मौत हो गई। रविवार शाम को एक आत्मघाती कार बम विस्फोट हुआ, जिसके बाद होटल अफरीक में अल शबाब आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी हुई। सादिक अली ने घटनास्थल और फेसबुक के माध्यम से मीडिया को बताया, ष्ऑपरेशन अब खत्म हो गया है। चार हमलावरों सहित नौ लोगों की मौत हो गई और 10 से अधिक नागरिक घायल हो गए।

भारी किलेबंद शहर के बीचोबीच एक होटल पर हमला हुआ क्योंकि सोमाली राजनेताओं ने विलंबित चुनावों में कड़वाहट भरी और पिछले महीने लगभग 700 अमेरिकी सैन्य कर्मियों की वापसी का अनुसरण किया। अमेरिकी सेना बड़े पैमाने पर दानाब के रूप में जानी जाने वाली सोमाली विशेष बलों का समर्थन कर रही थी जो उच्च स्तर के अल शबाब लक्ष्यों के खिलाफ जटिल ऑपरेशन में कुशल हैं। उन्होंने अमेरिकियों से हवाई समर्थन और चिकित्सा निकासी सहित काफी समर्थन का भी आनंद लिया, और कुछ सोमाली राजनेताओं ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा अल शबाब के खिलाफ लड़ाई को कमजोर करने की आशंका जताई। उग्रवाद ने 2008 से सोमालिया की अंतरराष्ट्रीय समर्थित केंद्र सरकार को उखाड़ फेंकने और इस्लामिक कानून की अपनी कठोर व्याख्या के आधार पर अपना शासन स्थापित करने के लिए लड़ाई लड़ी है। राजनीतिक उथल-पुथल के समय ने भी परंपरागत रूप से उग्रवाद को बढ़ावा दिया है, क्योंकि सुरक्षा प्रमुखों को अल शबाब के बजाय राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों पर ध्यान केंद्रित करने का आदेश दिया जा सकता है। प्रधानमंत्री मोहम्मद हुसैन रोबले ने एक बयान में कहा कि पूर्व सैन्य जनरल मोहम्मद नुर गालल सोमवार के हमले में मारे गए लोगों में से थे।

Next Story