Top
undefined

चर्च में आतंकी हमले पर आतंकियों ने मनाया जश्नः इस्लाम वापस जाओ के नारे लगे

नीस के लोगों ने कट्टरवाद और आतंकवाद के खिलाफ एकजुटता का प्रदर्शन करते हुए कहा अब लोगों आतंकवाद के खिलाफ एक साथ आने का समय आ गया है।

चर्च में आतंकी हमले पर आतंकियों ने मनाया जश्नः इस्लाम वापस जाओ के नारे लगे
X

नीस। चर्च पर हमला कर तीन लोगों की निर्मम हत्या को लेकर जहां आतंकियों ने आॅन लाइन जश्न मनाया, वहीं नीस के लोग बेहद गुस्से में हैं। लोगों ने गुरुवार रात को नाॅट्र डैम चर्च के पास रैली निकालकर, मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी, आतंकी संगठन आईएसआईएस के खिलाफ नारे लगाए और फ्रांस का राष्ट्रगान गाया। इस दौरान इस्लाम यूरोप से वापस जाओ के नारे लगाने के वीडियो भी वायरल हो रहे हैं।

हमले के बाद नीस के लोगों ने कट्टरवाद और आतंकवाद के खिलाफ एकजुटता का प्रदर्शन करते हुए कहा अब लोगों आतंकवाद के खिलाफ एक साथ आने का समय आ गया है। इससे पहले ट्यूनीशियाई मूल के हमलावर ने नीस के एक चर्च में एक महिला का गला काटकर तथा दो अन्य लोगों की चाकू मारकर निर्मम हत्या कर दी थी। नीस के मेयर क्रिस्चियन इस्तोर्सी ने बताया कि नाॅट्र डैम चर्च में हुई घटना के बाद हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया। घटना को आतंकवाद करार देने के बाद फ्रांस के आतंकवाद निरोधक विभाग ने जांच की जिम्मेदारी ली है। नीस के मेयर ने दावा किया है कि आरोपी गिरफ्तार किए जाने के बाद ठीक उसी तरह अल्लाह-हू-अकबर चिल्ला रहा था जैसे पेरिस की घटना में हुआ था।

दूसरी ओर नीस शहर के चर्च में तीन लोगों की निर्मम हत्या और सऊदी अरब में फ्रांसीसी वाणिज्य दूतावास के गार्ड पर चाकू से हमले पर आॅनलाइन जिहादियों ने जमकर जश्न मनाया है। आतंकियों पर नजर रखने वाली संस्था साइट की डायरेक्टर रिता कट्ज ने बताया कि जिहादियों ने फेसबुक और ट्विटर पर अपनी खुशी का खुलकर इजहार किया। यह हमला ऐसे समय पर हुआ है जब फ्रांस और मुस्लिम देशों के बीच फ्रांसीसी टीचर का सिर कलम किए जाने पर बवाल मचा हुआ है। इन हमलों पर राष्ट्रपति इम्मैन्युअल मैक्रों ने कहा है कि फ्रांस फिर से इस्लामिक आतंकी हमले का शिकार हुआ है। फ्रांस पर यह हमला देश के आजादी के मूल्य और आतंक के सामने नहीं झुकने की इच्छा की वजह से किया गया है।

Next Story