Top
undefined

चीन को घेरने के लिए तीन देशों की नौसेनाओं के युद्धभ्यास से बढी हलचल

राॅयल आॅस्ट्रेलियन नेवी की वाॅरशिप एचएमएएस अरुंता इस समय अमेरिकी नौसेना और जापान की मैरीटाइम सेल्फ-डिफेंस फोर्स के साथ साउथ चाइना सी में है।

चीन को घेरने के लिए तीन देशों की नौसेनाओं के युद्धभ्यास से बढी हलचल
X

टोक्यो। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनावों से पहले साउथ चाइना सी पर क्वाड देशों के तीन अहम सदस्य, आॅस्ट्रेलिया, जापान और अमेरिका के साउथ चाइना सी पर युद्धाभ्यास से हलचल बढ गई हैं।

आॅस्ट्रेलिया के रक्षा मंत्रालय ने यह जानकारी देते हुए बताया गया कि क्वाड देशों के निर्णय के अनुसार राॅयल आॅस्ट्रेलियन नेवी की वाॅरशिप एचएमएएस अरुंता इस समय अमेरिकी नौसेना और जापान की मैरीटाइम सेल्फ-डिफेंस फोर्स के साथ साउथ चाइना सी में है। एचएमएएस अरुंता ने दक्षिण चीन सागर में अमेरिकी नौसेना और जापान मैरीटाइम सेल्फ डिफेंस फोर्स के साथ अभ्यास किया है। एमएमएएस अरुंता, है। साउथ चाइना सी में चीन की दादागिरी के जवाब में यह युद्धाभ्यास शुरू किया गया है।

याद रहे कि चीन लगातार अपनी विस्तारवादी नीतियों और आक्रामक रवैये को लेकर दक्षिण-पूर्वी पड़ोसी देशों को धमका रहा है। दो दिनों तक चले इस चीनी युद्धाभ्यास के दौरान अभ्यास वाली जगह के आसपास समुद्री इलाकों को बंद कर दिया गया था। मंगलवार को दक्षिणी चीन सागर में मिलिट्री एक्सरसाइज के लिए 19 अक्टूबर को मिसाइल डेस्ट्राॅयर यूएसएस जाॅन एस मैकेने, राॅयल आॅस्ट्रेलियन नेपी और जापान मैरिटाइम सेल्फ डिफेंस फोर्स के साथ शामिल हो गया है।

Next Story