Top
undefined

ट्रंप का दावा- हम चुनाव जीत चुके, फिर भी सुप्रीम कोर्ट जा रहे

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जीत का दावा करते हुए कहा कि हम चुनाव जीत चुके हैं। उन्होंने बाइडेन पर वोटों की गिनती में फ्राॅड करने का भी आरोप उच्चतम न्यायालय का रुख करने का ऐलान किया।

ट्रंप का दावा- हम चुनाव जीत चुके, फिर भी सुप्रीम कोर्ट जा रहे
X

वाशिंगटन। अमेरिका में वोटों की गिनती के बीच जहां डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडेन के बीच कांटे की टक्कर है वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जीत का दावा करते हुए कहा कि हम चुनाव जीत चुके हैं। उन्होंने बाइडेन पर वोटों की गिनती में फ्राॅड करने का भी आरोप उच्चतम न्यायालय का रुख करने का ऐलान किया। इस बीच दोनों के समर्थकों के बीच टकराव की आशंका के चलते अमेरिका में सतर्कता बरने के लिए सुरक्षा बलों को कहा गया है।

आज प्रेस वार्ता में डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि साफ तौर पर हम चुनाव जीत चुके हैं। बाइडेन जानते हैं कि वह हार रहे हैं। वो हार रहे हैं, इसलिए कोर्ट जाने की तैयारी कर रहे हैं। हम यह चुनाव जीतने जा रहे हैं। हमारा लक्ष्य देश की भलाई के लिए अखंडता सुनिश्चित करना है। हम चाहते हैं कि कानून का उचित तरीके से इस्तेमाल हो। इसलिए हम सुप्रीम कोर्ट जा रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि यह अमेरिकी जनता पर एक धोखाधड़ी, एक शर्मनाक है। अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव की मतगणना में डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन अब भी आगे चल रहे हैं, लेकिन अब राष्ट्रपति और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और उनके बीच फासला बुहत कम रह गया है। सूत्रों के अनुसार 538 इलेक्टोरल काॅलेज सीट में से जो बाइडेन 225 और ट्रंप 213 पर जीत दर्ज कर चुके हैं। व्हाइट हाउस पहुंचने के लिए किसी को भी कम से कम 270 इलेक्टोरल कालेज सीट पर जीत दर्ज करनी होगी।

Next Story