undefined

अपडेट- शिंजो आबे पर जानलेवा हमला, जीवन के कोई लक्षण नजर नहीं आ रहे, पीएम मोदी ने जताई चिंता

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री आबे शिंजो पर शुक्रवार को जानलेवा हमला किया गया जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। प्राप्त रिपोर्टों के मुताबिक इस समय श्री आबे की जो हालत है , उसमें जीवन के कोई लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं।

अपडेट- शिंजो आबे पर जानलेवा हमला, जीवन के कोई लक्षण नजर नहीं आ रहे, पीएम मोदी ने जताई चिंता
X

टोक्यो- जापान के पूर्व प्रधानमंत्री आबे शिंजो पर शुक्रवार को जानलेवा हमला किया गया जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। प्राप्त रिपोर्टों के मुताबिक इस समय श्री आबे की जो हालत है , उसमें जीवन के कोई लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं। इस बीच पुलिस ने यमातोसैदाईजी स्टेशन के पास एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है तथा उस जगह से एक बंदूक बरामद की है जहां श्री आबे को गोली मारी गयी। जापान के पब्लिक ब्रॉडकास्टर एनएचके की रिपोर्ट के मुताबिक घटना स्थानीय समयानुसार सुबह करीब 11.30 हुई। श्री आबे पर हमला उस समय हुआ , जब वह लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार के चुनाव अभियान के दौरान नारा शहर में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। रिपोर्ट में कहा गया है कि गोली चलने की आवाजें सुनाई देने के बाद श्री आबे को रक्तरंजित हालत में देखा गया। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक श्री आबे को मेडवैक द्वारा काशीहारा शहर के नारा मेडिकल यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल में स्थानांतरित किया जाएगा। एनकेएच वर्ल्ड ने अग्निशमन विभाग के अधिकारियों के हवाले से अपनी रिपोर्ट में कहा कि श्री आबे को दिल का दौरा भी पड़ा है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंज़ो आबे पर जानलेवा हमले पर गहरी चिंता जतायी है और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हुए परिवार एवं जापान के लोगों के प्रति एकजुटता व्यक्त की है। श्री मोदी ने ट्वीटर पर अपने संदेश में कहा, "मेरे प्रिय मित्र आबे शिंज़ो पर हमले से अत्यधिक व्यथित हूं। हमारे विचार एवं प्रार्थनाएं उनके, उनके परिवार एवं जापान के लोगों के साथ हैं।" जापान के सरकारी प्रसारक एनएचके के अनुसार जापान के स्थानीय समयानुसार सुबह करीब 11.30 नारा शहर में लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार के चुनाव अभियान के दौरान एक जनसभा को संबोधित करते हुए श्री आबे पर एक 41 वर्षीय व्यक्ति ने हमला किया। घटनास्थल पर गोली चलने की आवाजें सुनाई देने के बाद श्री आबे को रक्तरंजित हालत में देखा गया। श्री आबे को मेडवैक द्वारा काशीहारा शहर के नारा मेडिकल यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल में ले जाया गया है। रिपोर्टों में कहा गया है कि श्री आबे को दिल का दौरा भी पड़ा है और उनमें जीवन के लक्षण भी नज़र नहीं आ रहे हैं।

Next Story