Top
undefined

फाइजर की कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद महिला की मौत

पुर्तगाल की एक हेल्थकेयर वर्कर की वैक्सीन लगवाने के दो दिनों बाद मौत हो गई। पुर्तगाली महिला ने फाइजर की कोरोना वैक्सीन लगवाई थी। इससे सवाल खड़े होने लगे हैं।

फाइजर की कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद महिला की मौत
X

लिस्बन। दुनियाभर के कई देशों ने कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण की शुरुआत कर दी है। भारत में भी जल्द ही टीकाकरण शुरू होने वाला है। वहीं, कई वैक्सीन्स को लेकर कुछ ऐसी खबरें सामने आ रही हैं, जो डराने वाली हैं। हाल ही में पुर्तगाल की एक हेल्थकेयर वर्कर की वैक्सीन लगवाने के दो दिनों बाद मौत हो गई। पुर्तगाली महिला ने फाइजर की कोरोना वैक्सीन लगवाई थी। इससे सवाल खड़े होने लगे हैं। 41 वर्षीय सोनिया एकेवेडो की नए साल के मौके पर वैक्सीन लेने के 48 घंटों के बाद घर पर श्अचानकश् मौत हो गई। माना जा रहा है आज या फिर कल उनकी ऑटोप्सी की जा सकती है। पोर्टो में पुर्तगाली इंस्टीट्यूट ऑफ ऑन्कोलॉजी के पेडियाट्रिक्स में काम करने वालीं दो बच्चों की मां को कोई अन्य बीमारी भी नहीं थी। महिला के पिता एबीलियो एकेवेडो ने बेटी की मौत के बाद वैक्सीन पर सवाल खड़े किए हैं।

उन्होंने स्थानीय अखबार से बातचीत करते हुए कहा है कि वह पूरी तरह से ठीक थी। उसे कोई भी सेहत संबंधी दिक्कत नहीं थी। उन्होंने कहा, श्श्उसने (बेटी) कोविड-19 की वैक्सीन लगवाई थी, लेकिन कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे। मुझे नहीं पता कि अचानक से क्या हो गया। मुझे सिर्फ जवाब चाहिए। मुझे यह जानना है कि मेरी बेटी की मौत क्यों हुई।श्श् सोनिया एकेवेडो जहां काम करती थीं, उन्होंने भी पुष्टि की है कि उन्होंने 30 दिसंबर को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगवाई थी। इसके बाद कोई साइड इफेक्ट भी नहीं हुआ।

Next Story