Top
undefined

बलिया हत्याकांडः आरोपी भाजपा नेता गिरफ्तार, विधायक भी तलब

बलिया हत्याकांडः आरोपी भाजपा नेता गिरफ्तार, विधायक भी तलब
X

लखनऊ। जनपद बलिया में कोटे की दुकान के आवंटन के दौरान दूसरे दावेदार को एसडीएम और सीओ सहित पुलिस फोर्स के सामने ही गोली मारकर हत्या करने के मामले में आरोपी भाजपा कार्यकर्ता ईनामी धीरेन्द्र प्रताप सिंह को एसटीएफ ने लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया है। धीरेन्द्र की गिरफ्तारी बड़े ही सामान्य तरीके से हुई है।

बता दे कि चार दिन पहले बलिया के दुर्जनपुर में खुली सभा में एसडीएम और सीओ की मौजूदगी में कोटेदार के चयन के लिए प्रक्रिया चल रही थी। इसी दौरान विवाद होने पर स्वर्ण जाति के धीरेन्द्र प्रताप सिंह ने ग्रामीणों के सामने ही दूसरे दावेदार जयप्रकाश पाल की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी थी। हत्या के बाद से ही धीरेन्द्र प्रताप सिंह फरार चल रहा था। धीरेन्द्र प्रताप सिंह भाजपा का कार्यकर्ता है। इसको लेकर प्रदेश में नया सियासी बवाल मचा हुआ है। पुलिस ने धीरेन्द्र प्रताप पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया था। आज एसटीएफ ने लखनऊ से बलिया हत्याकांड के आरोपी भाजपा कार्यकर्ता धीरेन्द्र प्रताप को गिरफ्तार कर लिया है। सूत्रों के अनुसार धीरेन्द्र प्रताप की गिरफ्तारी बड़े ही सामान्य ढंग से हुई है। धीरेन्द्र रविवार की सुबह जनेश्वर पार्क में टहल रहा था। इसी बीच एसटीएफ की दो गाड़ियां वहां पर पहुंची और उसको बैठाकर ले गयी। धीरेन्द्र की गिरफ्तारी एसटीएफ के एएसपी राजेश सिंह की टीम द्वारा की गयी है। धीरेन्द्र पर 50 हजार रुपये का इनाम है और एसटीएफ द्वारा उसके साथ कोई भी मुठभेड़ भी नहीं की गई। उसकी सामान्य गिरफ्तारी के बाद धीरेन्द्र सिंह को एसटीएफ के आफिस ले जाया गया है। वहां पर धीरेन्द्र सिंह से बलिया हत्याकांड को लेकर एसटीएफ के अफसरों द्वारा पूछताछ की जा रही है।

वहीं धीरेन्द्र के पक्ष में बयानबाजी करने वाले भाजपा विधायक सुरेन्द्र सिंह को लेकर भी अब भाजपा संगठन गंभीर हो गया है। सूत्रों के अनुसार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने विधायक सुरेन्द्र सिंह को लखनऊ तलब किया है। बताया जा रहा है कि पार्टी हाईकमान हत्यारोपी धीरेन्द्र के पक्ष में उनके द्वारा सार्वजनिक रूप से दिये गये बयानों को लेकर नाराज है और उनकी पेशी इसी को लेकर लगाई गई है।

Next Story