Top
undefined

सोमवार से यूपी में नहीं खुलेंगे स्कूल-काॅलेज

सोमवार से यूपी में नहीं खुलेंगे स्कूल-काॅलेज
X

लखनऊ। अनलाक-4 में कोविड गाइडलाइन के अनुसार 21 सितम्बर से स्कूल और काॅलेजों को शिक्षा के लिए खोले जाने की छूट दे दी गयी थी, लेकिन उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए सोमवार से लागू होने जा रहे इस निर्णय को लेकर अभी कोई निर्णय लिया है। सरकार ने यह साफ कर दिया कि राज्य में 21 सितम्बर से स्कूल काॅलेज खोलने की कोई योजना नहीं है। इससे साफ है कि सोमवार से राज्य में कक्षा 9 से 12 तक की शिक्षा के लिए स्कूल कालेज नहीं खोले जा रहे हैं।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने स्पष्ट कर दिया है कि 21 सितम्बर से अनलाक-4 की गाइडलाइन के अनुसार कक्षा 9 से 12 तक के विद्यार्थियों के लिए स्कूल काॅलेज नहीं खोले जा रहे हैं। राज्य में बढ़ रहे कोरोना पाजिटिव केस को देखते हुए सरकार ने ये निर्णय लिया है। इससे पहले भी राज्य के उप मुख्यमंत्री और माध्यमिक शिक्षा मंत्री डा. दिनेश शर्मा ने यह साफ कर दिया था कि 21 सितम्बर से राज्य में स्कूल काॅलेज नहीं खुल पायेंगे।

बता दें कि अनलाक-4 की गाइडलाइन जारी करते हुए केन्द्र सरकार ने कंटेनमेंट जोन के बाहर राज्य सरकारों को कक्षा 9 से 12 तक के विद्यार्थियों की शिक्षा के लिए स्कूल काॅलेज खोलने की अनुमति दे दी थी। इस छूट के बाद भी राज्य में लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए राज्रू सरकार स्कूल काॅलेज खोलने को तैयार नहीं है। केन्द्र सरकार ने स्कूल काॅलेज खोलने के लिए सशर्त व्यवस्था लागू की थी। इसमें छात्रों के पैरेंट्स की अनुमति अनिवार्य की गयी थी। इसमें ज्यादातर अभिभावकों ने अपने बच्चों को कोरोना वायरस संक्रमण का ज्यादा प्रभाव होने पर अभी अपने बच्चों को स्कूल काॅलेज भेजने से इंकार कर दिया है।

Next Story