Top
undefined

समय से न पहुंचे रेलवे स्टेशन तो टिकट हो जाएगा रद्द

यात्रियों को ट्रेन रवाना होने के नब्बे मिनट पहले स्टेशन पहुंचना अनिवार्य है ताकि उनकी स्क्रीनिंग हा और स्वस्थ पाने पर ही सफर की इजाजत दी जाए।

समय से न पहुंचे रेलवे स्टेशन तो टिकट हो जाएगा रद्द
X

नई दिल्ली। कोरोना काल में लागू नियमों की अनदेखी रोकने के लिए अब तय किया गया है कि यदि यात्री ट्रेन चलने के 90 मिनट पहले स्टेशन पर नहीं पहुंचते हैं तो उनका टिकट रद्द कर उन्हें वापस भेज दिया जाएगा।

कोराना काल के दौरान गिनी चुनी टेªन चलाई जा रही हैं। ऐसे में नई व्यवस्था के तहत यात्रियों को ट्रेन रवाना होने के नब्बे मिनट पहले स्टेशन पहुंचना अनिवार्य है ताकि उनकी स्क्रीनिंग हा और स्वस्थ पाने पर ही सफर की इजाजत दी जाए। यात्रा के दौरान सेनेटाइजेशन तथा चेहरे पर मास्क लगाना भी जरूरी है। पहले तो यात्री इन नियमों का पालन कर रहे थे, लेकिन अब इसे लेकर लापरवाही नजर आ रही है। यात्री ट्रेन रवानगी से महज दस बीस मिनट पहले स्टेशन पहुंच रहे हैं। उनकी जांच नहीं हो पाती और वे मजबूरी का हवाला देकर रेलगाडी में बैठने की जिद करते हैं। ऐसे में बिना स्क्रीनिंग यात्रियों का ट्रेन में बैठना कोरोना संक्रमण को बढावा दे सकता है। ऐसे में अब रेलवे ने सख्ती दिखाते हुए कहा है कि अगर कोई यात्री निर्धारित समय से नहीं आएगा तो उसका टिकट रद्द कर उसे स्टेशन से वापस कर दिया जाएगा और सफर की इजाजत नहीं दी जाएगी।

Next Story