Top
undefined

राज्य सभा में हंगामा, माइक तोड़े और कागज फाड़ डाले

राज्य सभा में हंगामा, माइक तोड़े और कागज फाड़ डाले
X

नयी दिल्ली। राज्य सभा में कृषि विधेयकों पर चर्चा के दौरान हंगामे में विपक्ष के सदस्यों ने कागज फाड़ दिये और माइक तोड़ दिया।

कृषि से जुड़े इन दो विधेयक पर राज्यसभा में विपक्ष के सवालों का जब केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर जवाब दे रहे थे तो वहां उत्तेजित विपक्षी दलों के सदस्यों ने हंगामा करते हुए माइक तोड़ दिया और कागज फाड़ डाले। वे मतविभाजन और सदन की कार्यवाही टालने की मांग कर रहे थे। चर्चा के दौरान शिरोमणि अकाली दल के नरेश गुजराल ने दोनों विधेयकों को पंजाब के किसानों के खिलाफ बताते हुए उन्हें प्रवर समिति में भेजने की मांग की। उन्होंने कहा कि सरकार को पंजाब के किसानों को कमजोर नहीं समझना चाहिए। वहीं सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले ने दोनों विधेयकों को किसानों के हित में बताया और कहा कि इससे उन्हें बेहतर बाजार मिल सकेगा।

राज्यसभा में इन दो बिलों पर चर्चा के लिए चार घंटे का समय तय किया गया था । बिलों को राज्यसभा में पेश करते हुए केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि ये दोनों बिल ऐतिहासिक हैं और किसानों के जीवन में क्रांतिकारी बदलाव लाने वाले हैं। इस बिल के माध्यम से किसान अपनी फसल किसी भी जगह पर मनचाही कीमत पर बेचने के लिए आजाद होगा। इन विधेयकों से किसानों को महंगी फसलें उगाने का अवसर मिलेगा। वहीं इस बिल का समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और टीएमसी सांसद ने इसका विरोध किया है। अकाली दल भी इसके खिलाफ है।

Next Story