undefined

नए साल पर कीजिए संकल्प

ऐसे में हर तरफ उत्साह का माहौल रहा। कुछ लोग कभी इस साल की गई गलतियों को न दोहराने की कसम खाते हैं तो कभी नई ऊर्जा के साथ मन लगाकर सफलता की तरफ कदम बढ़ाने की सोच रहे होते हैं। ऐसे में अगर आप नए साल में खुद से ये नए संकल्प कर लेंगे तो यकीन मानिए साल 2021 में आपकी जिंदगी बिल्कुल बदल जाएगी।

नए साल पर कीजिए संकल्प
X

नए साल को लेकर एक दूसरे को बधाई और शुभकामनाएं दी गईं। ऐसे में हर तरफ उत्साह का माहौल रहा। कुछ लोग कभी इस साल की गई गलतियों को न दोहराने की कसम खाते हैं तो कभी नई ऊर्जा के साथ मन लगाकर सफलता की तरफ कदम बढ़ाने की सोच रहे होते हैं। ऐसे में अगर आप नए साल में खुद से ये नए संकल्प कर लेंगे तो यकीन मानिए साल 2021 में आपकी जिंदगी बिल्कुल बदल जाएगी।

नए साल में डायरी लिखने की आदत डालें। जिंदगी में कई बार जब हम परेशान होते हैं तो डायरी लिखने और पढ़ने से घबराहट कुछ कम हो जाती है। कई बार डायरी में लिखे पुराने अनुभव हमें जीवन में सही राह दिखाने में भी मदद करते हैं। जब साथी से तकरार हो तो डायरी के उन पन्नों को पढ़ें जब आपने उनके साथ बेहतरीन वक्त गुजारा हो। यकीन मानिए ऐसा करने से आपके मन को काफी राहत मिलेगी।

रिलेशनशिप को लेकर अपनी सफलता और हार को शेयर करने के लिए हर समय आपको अपने अपनों की जरूरत महसूस होती है। ऐसे में आपकी लाइफ में कई ऐसे लोग मौजूद होते हैं जिनका आपके जीवन में अहम रोल होता है। नए साल में उन सभी लोगों को एहसास करवाएं कि वो लोग आपके लिए क्या मायने रखते हैं। ऐसा करने से आपके रिश्ते और भी गहरे हो सकते हैं।

साल 2020 में वर्क फ्राॅम होम के दौरान लोगों का ज्यादातर समय वििपबम की मेल निपटाते हुए, इंटरनेट और मोबाइल पर ही बीता, जिसकी वजह से आपका अधिकतर समय बेवजह ही नष्ट हो जाता है। नए साल में आप यह तय कर सकते हैं कि गैजेट के साथ दिन में आप कितना समय बिताएंगे। नए साल में अपनों के लिए भी समय निकालें।

साल 2020 में वर्क फ्राॅम होम के दौरान कई लोग घर से काम करते वक्त फिटनेस का ख्याल नहीं रख पाए। लोगों की सबसे बड़ी समस्या है उनका बढ़ता वजन। जो लोग बढ़ते वजन से परेशान हैं वो साल 2021 में अपने लिए फिटनेस का लक्ष्य तय कर सकते हैं, जिसमें सुबह जल्दी उठकर जिम जाने से लेकर एक्सरसाइज या योग जैसी चीजों को अपने रूटीन में शामिल करना हो सकता है। अगर खुद स्वस्थ रहेंगे तो दूसरों को भी स्वस्थ रख सकेंगे।

Next Story